script

बदला मौसम का मिजाज, लोगों को मिली राहत

locationलखनऊPublished: May 30, 2018 05:08:18 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मौसम का मिजाज एकदम बदलने से लोगों ने राहत भरी चैन की सांस ली।

weather forecast of thunderstorm or rain in hindi

शहर में बदला मौसम का मिजाज, लोगों ने ली राहत भरी चैन की सांस

लखनऊ. मौसम का मिजाज एकदम बदल गया है। मौसम का मिजाज बदलने से लखनऊ शहर में तेज हवा के साथ मौसम में थोड़ी सी ठंडक आ गई हैं। जिससे शहर के लोगों ने मौसम के बदलने से चैन भरी राहत की सांस ली है और लोग मौसम की इस ठंडक को महसूस भी किया है।मौसम के बदलने से लोगों को यह भी महसूस हो रहा है कि कुछ घंटों में शायद बारिश भी हो जाए।

लोग घर के बाहर ले रहे मौसम का मजा

मौसम का मिजाज तो बदल गया है लेकिन अब लोग यह इंतजार कर रहे हैं कि कब बारिश हो और जल्द से जल्द उसका आनन्द लिया जा सके। वैसे तो लोगों को मौसम को देखते हुए लग रहा है कि बारिश होनी चाहिए लेकिन फिर भी लोगों को इतनी राहत है कि मौसम के बदलने से थोड़ी सी गर्मी दूर हो गई है। जिससे शहर के सभी लोग घर से बाहर मौसम का मजा लेने के लिए निकल आए हैं। जिससे वह राहत भरी चैन की सांस ले सकें।

मौसम विभाग के अनुसार

मौसम के बदलतें मिजाज को लेकर लखनऊ मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि अगले 24 घंटे में लखनऊ, बाराबंकी, कुशीनगर, गोरखपुर और आजमगढ़ जिले में तूफान की संभावना हो सकती है और इसके अलावा बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। यूपी के कई जिलों में शाम के वक्त तेज तूफान के साथ तेज बारिश हो सकती है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत भी मिलेगी।

बारिश का हो रहा बेसब्री से इंतजार

लखनऊ के युवा लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि जैसे ही शहर में बारिश होगी वैसे ही वह अपनी बाइक से सड़कों पर फर्राटा भरेंगे और मौसम का भरपूर्ण आनन्द लेंगे। वहीं दूसरी ओर लड़कियां भी इंतजार कर रही हैं कि बारिश होने के साथ ही वह अपने घर की छत पर झूम-झूमकर कर बारिश का आनन्द लेंगी और राहत भरी चैन की सांस लेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो