खराब मौसम से डायवर्ट हुए कई रूट, फसलों को भी नुकसान, अलर्ट जारी, कुछ दिन बारिश से नहीं राहत

- खराब मौसम के कारण विमानों के रूट डायवर्ट किए गए

- मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन-चार दिनों में अलग-अलग राज्यों में बारिश होगी

By: Karishma Lalwani

Published: 01 Mar 2020, 04:38 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम (UP Weather) ने एक बार फिर करवट बदली है। शनिवार को दिल्ली एनसीआर समेत पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश हुई थी। कुछ राज्यों में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि की खबर सामने आई है, जिस कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ। वहीं, खराब मौसम के कारण विमानों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन-चार दिनों में अलग-अलग राज्यों में बारिश होगी।

शनिवार को राजधानी लखनऊ में बादलों की आवाजाही देखने को मिली। हालांकि, रविवार को शनिवार के मुकाबले ठंड का असर कम रहा। लखनऊ का अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट वेदर के अनुसार, 24 घंटे के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक-दो स्थानों पर बारिश और हिमपात हो सकता है। कुछ स्थानों पर 30 से 40 प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं।

बदले फ्लाइट्स के रूट

खराब मौसम के कारण विमान प्रभावित हो रहे। दिल्ली से लखनऊ, अहमदाबाद, अमृतसर और जयपुर जाने वाली फ्लाइट्स के रूट डायवर्ट किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: होली के लिए आज से शुरू होंगी ये स्पेशल ट्रेनें, आसानी से मिल जाएगा कंफर्म टिकट

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned