scriptWeather update- यूपी में बढ़ा तापमान, मौसम विभाग ने दी बड़ी जानकारी, इन इलाकों में रहेंगे बादल | weather forecast temperature rises rain may occur | Patrika News

Weather update- यूपी में बढ़ा तापमान, मौसम विभाग ने दी बड़ी जानकारी, इन इलाकों में रहेंगे बादल

locationलखनऊPublished: Oct 09, 2019 10:29:23 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी में अब मानसून की विदाई होने लगी है, हालाकं पूर्व यूपी के कुछ इलाकों में बादल बने रहेंगे।

Weather update

Weather update

लखनऊ. यूपी में अब मानसून की विदाई होने लगी है, हालाकं पूर्व यूपी के कुछ इलाकों में बादल बने रहेंगे। मौसम से जुड़ी जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने 20 अक्टूबर तक मानसून की पूरी तरह से वापसी का अनुमान जताया है। पहले एक सितंबर को मानसून की वापसी होने वाली थी, लेकिन इस वर्ष जिस तरह एक महीने विलंब से बारिश हुई है, इस लगा कि मानसून जाने के मूड में ही नहीं है। सितंबर के आखिरी दिन तक लगातार बारिश होती रही। अक्टूबर की शुरुआत में लोगों को इससे थोड़ी राहत मिली। आसमान खुला और सूरज की किरणों ने वापस तामपान में वृद्धि की। बुधवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में कुछ ऐसा ही मौसम बने रहने की उम्मीद हैं।
इन इलाकों में बने रहेंगे बादल-निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक पूर्वी भारत के राज्यों में कई जगहों पर मौसम में उथल-पुथल की उम्मीद है। बिहार के पूर्वी हिस्सों में भी एक दो स्थानों पर बारिश होने का पूर्वानुमान है। इस दौरान पटना, गाजीपुर, वाराणसी, जमशेदपुर, गया, आजमगढ़, जौनपुर, प्रतापगढ़ सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश सहित बिहार में बाकी हिस्सों में आंतरिक बादल भले ही दिखेंगे मगर बारिश नहीं होगी।
पिछले चार महीने के दौरान मध्य और उत्तर पश्चिम भारत में सामान्य से लगभग दस प्रतिशत अधिक बारिश देने वाले दक्षिण पश्चिम मानसून की बुधवार को लगभग एक महीने विलंब से वापसी शुरु हो गयी।

ट्रेंडिंग वीडियो