यूपी में जारी रहेगा बारिश का दौर, कानपुर में मकान ढहने से मां बेटी की मौत

उत्तर प्रदेश में बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि प्रदेश में अगले दो तीन दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा

By: Karishma Lalwani

Updated: 14 Aug 2020, 04:17 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि प्रदेश में अगले दो तीन दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। कहीं हल्कि तो कहीं तेज बारिश होगी। उधर, कानपुर में भारी बारिश के चलते चार मंजिला जर्जर मकान ढह गया। इस हादसे में मां-बेटी दब गए। रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद देर रात मां-बेटी के शव निकाले गए।

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार मध्य यूपी और रुहेलखंड के कई जिलों में बारिश होगी। लखनऊ और आसपास के जिले भी दिन में बारिश से सराबोर होते रहेंगे। कहीं पर बौछारें भी पड़ती रहेंगी। लखनऊ के साथ बाराबंकी, उन्नाव, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, रायबरेली, कन्नौज, अयोध्या और आसपास के क्षेत्र में बारिश होगी। सूबे में जन्माष्टमी के पहले से ही बारिश हो रही है। अब इसका रुख मध्य उत्तर प्रदेश की ओर हो रहा है।

बारिश से गिरा चार मंजिला मकान

कानपुर जिले में गुरुवार को देर रात हटिया बाजार में भारी बारिश के चलते चार मंजिला मकान ढह गया। हादसे में दब कर मां-बेटी की मौत हो गई। मकान में मीना (50) बेटी प्रीति (20), बेटे राहुल, रिंकु और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रहती थी। मकान ढहने की सूचना मिलते ही आला अधिकारी घटनास्थल पहुंचे। घटना के बाद चारों तरफ चीख-पुकार मच गई।.मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दूध लेने निकला था बेटा

मकान ढहने से कुछ देर पहले बड़ा बेटा राहुल दूध लेने निकला था। जब मकान दरकने लगा तो रिंकू और अन्य परिजन भाग कर बाहर आ गए मगर मीना और प्रीति मकान में ही फंस गए। जिसके कारण मलबे में दबने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

mausam
Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned