scriptWeather News Alert: यूपी समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में हल्की बारिश के आसार, उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी | weather news alert rain forecast in next 3 days in Delhi ncr UP | Patrika News

Weather News Alert: यूपी समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में हल्की बारिश के आसार, उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी

locationलखनऊPublished: Oct 16, 2021 05:52:24 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

Weather News: राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और ओडीशा में बारिश के आसार हैं। बारिश उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत के तापमान में तेजी से गिरावट आ सकती है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने दबाव की वजह से मौसम में ये बदलाव हो सकता है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

645911-up-weather-alert.jpg
लखनऊ. दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और ओडीशा में बारिश के आसार हैं। बारिश का ये मौसम 19 अक्टूबर तक रह सकता है। बारिश उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत के तापमान में तेजी से गिरावट आ सकती है।
मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने दबाव की वजह से मौसम में ये बदलाव हो सकता है। हांलाकि जहाँ उत्तर प्रदेश और दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान है वहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
उत्तराखण्ड में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार 17 अक्टूबर और 18 अक्टूबर यानी रविवार और सोमवार को उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश के साथ ही बर्फबारी भी हो सकती है। भारी बारिश के चलते उत्तराखण्ड की चार धाम यात्रा भी प्रभावित हो सकती है। वजह ये है कि बारिश से भूस्खलन की चेतावनी भी जारी की गयी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो