Weather News: उत्तर भारत में ठंड की दस्तक, पहाड़ों में हुई मौसम की पहली बर्फबारी से तेजी से गिरेगा तापमान

Weather News: पहाड़ों पर मौसम की पहली बर्फबारी (Snowfall) हो गयी है। जिससे उत्तर भारत में मौसम के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून की वापसी होते ही पश्चिम के पहाड़ी इलाकों से आने वाली ठंडी हवाएँ तामपान को गिराना शुरू कर देंगी। विशेषज्ञों के मुताबिक अक्टूबर के चौथे हफ्ते से सुबह-शाम ज्यादा ठंड का एहसास होने लगेगा।

By: Vivek Srivastava

Published: 11 Oct 2021, 05:35 PM IST

Weather News. अक्टूबर का महीना जैसे-जैसे बीत रहा है वैसे-वैसे तामपान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। खिली धूप होने के बावजूद लोगों को गरमी से राहत भी मिलनी शुरू हो गयी है। मॉनसून की विदाई के साथ ठंड का एहसास होने लगा है।

पहाड़ों पर मौसम की पहली बर्फबारी हो गयी है। जिससे उत्तर भारत में मौसम के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज हो सकती है। दरअसल, 11 अक्टूबर को जम्मू- कश्मीर के कुछ इलाकों में पहली बर्फबारी देखने को मिली है। इसके साथ ही अब उत्तर भारत समेत देश के अन्य राज्यों में ठंड बढ़ने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून की वापसी होते ही पश्चिम के पहाड़ी इलाकों से आने वाली ठंडी हवाएँ तामपान को गिराना शुरू कर देंगी। करीब एक हफ्ते बाद मॉनसून के पूरी तरह वापसी के आसार हैं। जैसे ही मॉनसून की पूरी तरह वापसी हो जाएगी उसके बाद से ही ठंड का आगमन हो जाएगा। विशेषज्ञों के मुताबिक अक्टूबर के चौथे हफ्ते से सुबह-शाम ज्यादा ठंड का एहसास होने लगेगा।

Show More
Vivek Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned