scriptUP Weather Report: इन 18 जिलों में तेज आंधी के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी | Weather report big relief from scorching sun and heatwave chances of clouds and drizzling rain in these areas of uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

UP Weather Report: इन 18 जिलों में तेज आंधी के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

यूपी वालों को जल्द ही गर्मी से बड़ी राहत मिलने वाली है। पूर्वी हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट हुई है। कई जिलों में ठंडी हवा के साथ बूंदाबांदी हुई है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि कुछ जिलों में आंधी के साथ बारिश हो सकती है।

लखनऊJun 05, 2024 / 07:04 pm

Swati Tiwari

यूपी में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

इस चिलचिलाती गर्मी और उमस से हर कोई परेशान है। यूपी में लोगों को जल्द ही इस कड़कड़ाती धूप और उमस से राहत मिल सकती है। पूर्वी हवा चलने के कारण तापमान में भारी गिरावट हुई है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले कुछ दिनों में यूपी के कई जिलों में आंधी के साथ झमाझम बारिश हो सकती है।


इन जिलों में प्रचंड गर्मी से मिलेगी राहत 

मौसम विज्ञानियों के अनुसार लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, बलिया चुर्क, बहराइच, फतेहपुर, बांदा और सुल्तानपुर में बादलों के साथ ठंडी हवा चलेगी। इन जिलों में गर्मी से कुछ राहत रहेगी। अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 28 से 29 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। 

इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

यूपी के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है। हमीरपुर, उरई, बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़ और इटावा आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, हरदोई और कन्नौज में बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल सकती है। 

Hindi News/ Lucknow / UP Weather Report: इन 18 जिलों में तेज आंधी के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो