Weather Forecast: यहां हुई बूंदाबांदी, गिरा तापमान, बढ़ने लगी ठंडी

दिन में हल्की गर्मी तो रात में ठंड (Cold) का अहसास होने लगा है।

By: Abhishek Gupta

Updated: 23 Oct 2020, 07:55 PM IST

लखनऊ. मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। दिन छोटे व रातें लंबी हो रही है। शाम साढ़े पांच बजे से ही शहरों में अंधेरा छाने लगा है। तो वहीं दिन में हल्की गर्मी तो रात में ठंड (Cold) का अहसास होने लगा है। रात में तापमान में तेजी से गिरावट भी दर्ज की जा रही है। दिन की तुलना में रात में 30-40 फीसदी तक की कमी देखने को मिल रही है। रात आठ बजे के बाद ही हल्की ठंड महसूस की जा सकती है। राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 34 तो न्यूनतम 21 डिग्री दर्ज किया गया। रात में अगर कोई सूती कपड़ों को पहनकर घूमने निकल जाएं तो ठंड लगने लगेगी। वहीं सुबह सैर के लिए निकले लोगों ने मौसम में ठंडक आने से सुखद अहसास का अनुभव किया। सुल्तानपुर में बुधवार रात को हुई बूंदाबांदी की वजह से रात तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इसके बाद से ही मौसम काफी बदला हुआ है।

ये भी पढ़ें- हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट से खिलवाड़ नहीं, इन्होंने नंबर की जगह लिख रखा था ऐसा कि कट गया 5000 का चालान

मौसम विभाग के अनुसार अब अधिकतम व न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जाएगी। वहीं पूर्वांचल समेत प्रदेश के कई जिलों में नवंबर के पहले पखवारे से कोहरा और रात में ओंस का दौर भी शुरू हो जाएगा।

लोग लेने लगे कंबल का सहारा-

रायबरेली की बात करें तो बीते दो दिनों में मौसम का अचानक रुख बदला है। दिन में धूप निकलने से हल्की गर्मी रहती है लेकिन जैसे ही शाम ढलती है तो ठंडी का अहसास होने लगता है। रात में ग्रामीण अंचलों में लोग कम्बल का सहारा लेने लगे हैं। बुधवार को यहां अधिकतम तापमान 34 तो न्यूनतम 21 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। आगरा में अधिकतम 35 व न्यूनतम 19 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

IMD alert rain alert
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned