scriptWeather update- यूपी में अचानक बढ़ी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया बयान, रहें सावधान | weather udpate upcoming days to remain sunny | Patrika News
लखनऊ

Weather update- यूपी में अचानक बढ़ी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया बयान, रहें सावधान

मौसम ने करवट ले ली है, कई दिनों तक हुई बारिश के बाद अब मौसम साफ हो गया है। यही नहीं तापमान में दोबारा वृद्धि हुई है।

लखनऊOct 08, 2019 / 03:31 pm

Abhishek Gupta

Weather update

Weather update

लखनऊ. मौसम ने करवट ले ली है, कई दिनों तक हुई बारिश के बाद अब मौसम साफ हो गया है। यही नहीं तापमान में दोबारा वृद्धि हुई है। मंगलवार को सुबह सात बजे ही चिलचिलाती धूप ने रात में रही हल्की ठंड को दूर किया। दोपहर तक सूरज अपने शबाब पर था। लेकिन लोगों को इससे ज्यादा दिक्कत नहीं हुई क्योंकि हल्की ठंडी हवाएं भी साथ ही साथ चल रही थी। लखनऊ में मंगलवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम यूं ही साफ रहने की उम्मीद हैं, हालांकि दशहरे के बाद मौसम दोबारा करवट लेगा और बारिश दस्तक देगी। बारिश की विदाई होगी, साथ ही ठंड अपना जाल फैलाएगी।
ये भी पढ़ें- रमाकांत यादव की दिखी ताकत, काफिला देख अखिलेश के भी उड़े होश, दिया ऐसा बयान कि पूर्व सांसद को कहना पड़ गया ऐसा

लखनऊ आंचलिक विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने भी एक बयान में कहा कि आने वाले दिनों में बारिश होने की उम्मीद है। यही नहीं किसानों की धान की फसलों पर भी मौसम का असर देखने को मिला है। डेंगू जैसी बीमारियां भी अपने पैर पसार रही हैं। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।
ये भी पढ़ें- अखिलेश का मायावती को झटका, इस बड़े नेता को पार्टी में कराया शामिल, पूर्व सांसद की बहन ने भी सपा की ज्वाइन

कोहरे का दिखा असर, बढ़ी ठंड-

वहीं कोहरे की सफेद चादर कई-कई इलाकों में देखने को मिलने लगी है। रात में जहां लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है वहीं सुबह-सुबह कोहरे साफ देखने को मिल रहा है।

Home / Lucknow / Weather update- यूपी में अचानक बढ़ी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया बयान, रहें सावधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो