scriptWeahter Update : अगले दो-तीन दिनों ऐसे बना रहेगा मौसम, बारिश के बाद तेज होगा कोहरे और शीतलहर का प्रकोप | weather will remain like this next 2-3 days outbreak of fog and coldwa | Patrika News

Weahter Update : अगले दो-तीन दिनों ऐसे बना रहेगा मौसम, बारिश के बाद तेज होगा कोहरे और शीतलहर का प्रकोप

locationलखनऊPublished: Dec 03, 2021 07:14:19 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

Weahter Update : पिछले चार दिनों से आसमान में छाए बादलों के बाद राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार सुबह से ही मौसम खराब हो गया और बूंदाबांदी होने लगी। जिससे लोगों को ठंढ का एहसास ज्यादा होने लगा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले अगले तीन दिनों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाओं के साथ बारिश होगी।

rain_cold_1.jpg
Weahter Update : पिछले चार दिनों से आसमान में छाए बादलों के बाद राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार सुबह से ही मौसम खराब हो गया और बूंदाबांदी होने लगी। जिससे लोगों को ठंढ का एहसास ज्यादा होने लगा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले अगले तीन दिनों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। मौसम विशेषज्ञ जे पी तिवारी के मुताबिक अरब सागर में बने पश्चिमी विक्षोभ की दबाव की वजह से बारिश होगी। राजधानी लखनऊ सहित आसपास के कई जिलों में अगले 6 दिनों तक बादल और हल्की बूंदाबांदी के आसार बने रहेंगे।
हालांकि मौसम विभाग ने दिसंबर के पहले सप्ताह में पश्चिमी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है कि छह दिसम्बर तक यूपी के कई जिलों में बारिश और बूंदाबंदी की संभावना है। खासतौर पर लखनऊ, कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र में। बारिश के बाद हवा के स्तर में सुधार आएगा और कड़ाके की ठंढ पड़ने की आशंका है। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के मौसम विभाग विशेषज्ञ डॉ. एसएन सुनील पांडेय के मुताबिक भूमध्य सागर और अरब सागर की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।
शीत लहर चलने की संभावना

मौसम विभाग का अलर्ट है कि, अगले चार दिनों तक मौसम में बदलाव की वजह से ठंड भी बढ़ेगी। और कोहरे का असर भी तेज होगा। ठंड के मौसम में बारिश होने की वजह से शीत लहर चलने की पूरी संभावना है।
घटेगा तापमान

कानपुर—लखनऊ और इसके आसपास के क्षेत्रों में घने बादल की वजह से धूप नहीं हो रही है। कानपुर और आसपास के इलाकों में घने बादल होने की वजह से दिन का पारा तीन दिनों से 25 डिग्री तक बना हुआ है। जबकि न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो