तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर के घर पहुंची पुलिस, नोटिस किया चस्पा, होगी पूछताछ

अमेजॉन प्राइम की नई वेब सीरीज तांडव के निर्देशक और लेखक से पूछताछ करने के लिए लखनऊ पुलिस की एक टीम मुंबई में मौजूद है।

लखनऊ. अमेजॉन प्राइम की नई वेब सीरीज तांडव के निर्देशक और लेखक से पूछताछ करने के लिए लखनऊ पुलिस की एक टीम मुंबई में मौजूद है। यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के मुताबिक लखनऊ में दर्ज मुकदमे के मामले में सबूत जुटाने पुलिस मुंबई गई है। लखनऊ पुलिस की टीम ने तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर के घर पर नोटिस चस्पा किया है। अली अब्बास का बयान दर्ज कराने के लिए ये नोटिस चिपकाया गया है। एडीजी ने कहा कि अभी तक मुंबई पुलिस से पूरा सहयोग मिल रहा है। कोई दिक्कत होगी तो सीनियर पुलिस अफसर आपस में बात की जाए। आपको बता दें इस टीम में पुलिस के चार अधिकारी शामिल हैं।

विवादों में तांडव

दरअसल अमेजॉन प्राइम पर रिलीज वेब सीरीज तांडव के निर्देशक और लेखक पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। अमेजॉन प्राइम की यह वेब सीरीज काफी विवादों में है। इसके खिलाफ एफआईआर के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने तांडव वेब सीरीज के कंटेंट पर अमेजॉन से लिखित में जवाब मांगा है। साथ ही अमेजॉन के अधिकारियों को पेश होने के आदेश दिए हैं। वहीं डायरेक्टर की तरफ से माफी भी मांगी गई है। आरोप यह भी है कि इस वेब सीरीज में हिंदू धर्म का आपत्तिजनक चित्रण किया गया है।

सभी होंगे तलब

जानकारी के मुताबिक लखनऊ पुलिस मुकदमे में शामिल सभी पांचों लोगों को नोटिस भेजकर तलब करेगी। पुलिस वेब सीरीज के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर और अमेजॉन के अधिकारियों को तलब करेगी। अमेजॉन प्राइम पर रिलीज वेब सीरीज तांडव में प्रधानमंत्री के गरिमामय पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण खराब तरीके से करने के मामले में डायरेक्टर अली अब्बास जफर, निर्देशक हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अमेजॉन प्राइम की ओरिजनल कंटेन्ट इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। यह एफआईआर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव की तहरीर पर लिखी गई है।

यह भी पढ़ें: भारत में हो रहे सड़क हादसों में हर सातवां इंसान यूपी का, आपको हैरान कर देगा ये आंकड़ा

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned