scriptजानिए- दिवाली पर अयोध्या को कौन सा गिफ्ट देने जा रहे हैं सीएम योगी? | what is cm yogi adityanath and bjp gift for ayodhya on 2018 deepwali | Patrika News

जानिए- दिवाली पर अयोध्या को कौन सा गिफ्ट देने जा रहे हैं सीएम योगी?

locationलखनऊPublished: Nov 03, 2018 04:32:32 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बयान से स्पष्ट है कि अयोध्या मामले में वह कुछ बड़ा धमाका करने वाले हैं…

cm yogi adityanath

जानिए- दिवाली पर अयोध्या को कौन सा गिफ्ट देने जा रहे हैं सीएम योगी?

लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई टलने के बाद देश भर के ज्यादातर संत व हिन्दू संगठन राम मंदिर निर्माण की मांग कर रहे हैं। इस बीच अयोध्या मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा बयान देकर सियासी गलियारों में हलचल बढ़ा दी है। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्रनाथ पांडेय के बयान ने सियासी पारा और चढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या मुद्दे पर इस दीपावली तक मुख्‍यमंत्री बड़ी खुशखबरी देंगे। अयोध्या के लिए सीएम ने योजना बनाई है, जिसके लिए दिवाली तक प्रतीक्षा करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के बयान से स्पष्ट है कि अयोध्या मामले में वह कुछ बड़ा धमाका करने वाले हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सीएम के बयान के बाद सूबे में कयासबाजी शुरू हो गई है कि आखिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दिवाली पर अयोध्या के लोगों को क्या खुशखबरी देने वाले हैं?
अयोध्या मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, जिसकी सुनवाई जनवरी 2019 तक टल गई है। ऐसे में विवादित स्थल पर सरकार किसी भी तरह की छेड़खानी करने से बचेगी। सूत्रों की मानें तो दिवाली पर यूपी सरकार अयोध्या में करोड़ों की श्रीराम की भव्य व ऊंची प्रतिमा बनवाने की घोषणा कर सकती है। यह प्रतिमा न केवल अयोध्या की खूबसूरती में चार चांद लगाएगी, बल्कि राम मंदिर निर्माण को लेकर योगी सरकार पर उदासीनता का आरोप लगा रहे हैं, वह भी खामोश होंगे। गौरतलब है कि छोटी दिवाली यानी 6 नवम्बर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच रहे हैं। 7 नवम्बर को राम नगरी में आयोजित कार्यक्रमों में वह हिस्सा लेंगे। चर्चा है कि इसी दिन वह भगवान राम की भव्य प्रतिमा के लिए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण व शिलान्यास भी कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी क्यों कह रहे हैं दिवाली के बाद राम मंदिर पर खुशखबरी मिलने वाली है?

होगी दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची प्रतिमा
सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या में करीब 800 करोड़ की लागत से भगवान राम की ऐतिहासिक प्रतिमा बनवाने की तैयारी हैं। यह प्रतिमा करीब 403 फुट यानी 151 मीटर ऊंची हो सकती है। अगर ऐसा हुआ तो भगवान राम की यह प्रतिमा दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची प्रतिमा होगी। दीपोत्सव के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसकी घोषणा कर सकते हैं। इतना ही नहीं भगवान राम की प्रतिमा के साथ ही पूरे क्षेत्र में करोड़ों की लागत से एक स्मारक तैयार होगा, जो पर्यटकों को खासा आकर्षित करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो