scriptबीजेपी ज्वाइन करने जा रहे पूर्व मंत्री धर्म सिंह रास्ते से क्यों लौटे, जानें वजह | What reasons Former AYUSH Minister Dr. Dharam Singh Saini could not jo | Patrika News

बीजेपी ज्वाइन करने जा रहे पूर्व मंत्री धर्म सिंह रास्ते से क्यों लौटे, जानें वजह

locationलखनऊPublished: Dec 02, 2022 03:17:44 pm

Submitted by:

Anand Shukla

पूर्व आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी ने चुनाव के समय कुछ ऐसे बयान दिए थे। जिसकी वजह से वें बीजेपी ज्वाइन नहीं कर पाए।

dharm_singh_saini.jpg
पूर्व आयुष मंत्री डॉ.धर्म सिंह सैनी इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। 30 नवंबर को खतौली विधानसभा में सीएम योगी की जनसभा में धर्म सिंह सैनी पूरी तैयारी के साथ बीजेपी दोबारा ज्वाइन करने जा रहे थे लेकिन उन्हें रास्ते से वापस आना पड़ा। बताया जा रहा है कि सीएम योगी ने उन्हें अपने मंच से बीजेपी ज्वाइन कराने से मना कर दिया।
बताया जा रहा है कि धर्म सिंह सैनी के बीजेपी में शामिल होने के लिए जैसे ही स्थानीय विधायकों और संगठन के नेताओं को लगी तो उन्होंने जोरदार तरीके से विरोध करना शुरू किया। विरोध करने वालों में नेताओं में प्रदेश सरकार में मंत्री ब्रजेश सिंह, जसवंत सैनी, तीन विधायक और दो सांसद शामिल हैं। जब यह मामला केंद्रीय नेतृत्व को पता चला तो धर्म सिंह के बीजेपी में ज्वाइन कराने पर रोक लगा दी।
वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी का खेमा उन्हें पार्टी में शामिल कराने के लिए पूरा जोर लगा रहा है। सहारनपुर से लेकर लखनऊ तक धर्म सिंह सैनी के बीजेपी में शामिल ना हो पाने के कारण चर्चा हो रही है। हर कोई यही जानना चाह रहा है कि धर्म सिंह सैनी बीजेपी में क्यों ज्वाइन नहीं कर पाए।
सूत्रों का कहना मानें तो 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान धर्म सिंह ने बीजेपी के कुछ खिलाफ कुछ बयान दिए थे। जो मुख्य कारण हैैं-

यें हैं बीजेपी के खिलाफ दिए गए बयान

ट्रेंडिंग वीडियो