scriptUPTET 2021 Result : यूपीटीईटी रिजल्ट कब होंगे जारी, जानें अपडेट | When will UPTET results be released know updates | Patrika News

UPTET 2021 Result : यूपीटीईटी रिजल्ट कब होंगे जारी, जानें अपडेट

locationलखनऊPublished: Mar 17, 2022 11:11:59 am

UPTET 2021 Result यूपीटीईटी 2021 के रिजल्ट का इंतजार कर अब परीक्षार्थी ऊब गए हैं। वैसे उम्मीद की जा रही है कि इस परीक्षा का रिजल्ट होली के बाद किसी भी दिन घोषित किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि यूपीटीईटी 2021 का रिजल्ट पूरी तरह से तैयार है।

UPTET 2021 Result :  यूपीटीईटी रिजल्ट कब होंगे जारी, जानें अपडेट

UPTET 2021 Result : यूपीटीईटी रिजल्ट कब होंगे जारी, जानें अपडेट

यूपीटीईटी 2021 पर लगाता है अभी तक ग्रहण हटा नहीं है। यूपीटीईटी 2021 के रिजल्ट का इंतजार कर अब परीक्षार्थी ऊब गए हैं। वैसे उम्मीद की जा रही है कि इस परीक्षा का रिजल्ट होली के बाद किसी भी दिन घोषित किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि यूपीटीईटी 2021 का रिजल्ट पूरी तरह से तैयार है। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड किसी भी समय रिजल्ट जारी कर सकता है। बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट जारी करने की डेट घोषित नहीं की है।
23 जनवरी को हुई थी परीक्षा

यूपीटीईटी 2021 परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित की गई थी। बोर्ड ने 27 जनवरी को प्रोविजनल यूपीटीईटी आंसर शीट को साझा किया था और अभ्यर्थियों के पास 1 फरवरी 2022 तक आंसर की पर आपत्ति उठाने का मौका दिया गया था। फाइनल आंसर की को रिजल्ट जारी होने के बाद ही जारी किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

UP TET answer key : आज जारी होगी यूपीटीईटी आंसर-की, इस तारीख तक दर्ज करा सकेंगे आपत्तियां

योगी दे सकते हैं तोहफा

यूपीटीईटी रिजल्ट 25 फरवरी को जारी किया जाना था। पर यूपी चुनाव 2022 की वजह से इस पर रोक लगा दी गई थी। अब यह भी उम्मीद की जा रही है कि योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल के सीएम पद की शपथ लेने के बाद यूपी की जनता को तोहफे के तौर पर यूपीटीईटी के रिजल्ट की घोषणा कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

यूपीटीईटी परीक्षार्थियों को 23 जनवरी के लिए यूपी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, गिफ्ट का नाम प्रवेशपत्र पर रहेगा दर्ज

कभी भी आ सकता है रिजल्ट

फिलहाल किसी भी समय नतीजों का अपडेट आ सकता है। परीक्षार्थी अलर्ट रहें। और आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर विजिट करते रहें। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने रोल नंबर एवं पासवर्ड से नतीजे देखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो