जानिए कौन हैं शालिनी यादव, जो कांग्रेस छोड़ सपा में हुई शामिल

समाजवादी पार्टी ने इस बार के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से शालिनी यादव को टिकट देकर नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनावी मौदान में उतारा है।

By: Neeraj Patel

Updated: 23 Apr 2019, 10:03 PM IST

लखनऊ. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की उपस्थिति में शालिनी यादव ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। बता दें कि शालिनी यादव पूर्व उपसभापति राज्यसभा एवं केन्द्रीय मंत्री के स्व. श्यामलाल यादव की बहु हैं। जिन्होंने सोमवार को कांग्रेस को छोड़कर सपा का दामन थाम लिया है। जबकि वह कांग्रेस की टिकट पर वाराणसी मेयर का चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

समाजवादी पार्टी ने इस बार के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से शालिनी यादव को टिकट देकर नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनावी मौदान में उतारा है। जिससे वह पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में कड़ी टक्कर दे सकें।

जानें कौन है शालिनी यादव

शालिनी यादव का कहना है कि अखिलेश यादव की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में समाजवादी पार्टी में शामिल हुई है। अखिलेश यादव ने लखनऊ के कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम के साथ आए एक व्यक्ति पर नाराजगी जाहिर करते हुए आरोप लगाया कि उस व्यक्ति ने उनके और उनके पिता मुलायम सिंह के खिलाफ कोर्ट में याचिका दाखिल कर बदनाम करने की कोशिश की है। ऐसे हालातों में वह कांग्रेस को सपोर्ट नहीं कर सकते हैं।

यूपी की 10 सीटों मुरादाबाद, रामपुर, संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आवंला, बरेली, पीलीभीत पर 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव तीसरे चरण का मतदान होना है। इन दस सीटों के मतदान के लिए सभी पोलिंग बूथ अधिकारी भी एक दिन पहले ही अपनी लोकसभा सीटों के मतदान पर पहुंच गए है। सोमवार की शाम को ही पहुंच चुके थे। यूपी की इन 10 सीटों पर आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा जो कि शाम 6 बजे तक चलेगा।

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned