दिल्ली के विधानसभा चुनाव परिणाम से बेवजह ही खुश नहीं हैं अखिलेश यादव

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की जीत पर अखिलेश यादव ने न केवल उन्हें बधाई दी, बल्कि जनता के बीच अपना संदेश भी पहुंचा दिया

लखनऊ. दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों से अखिलेश यादव बेवजह खुश नहीं हैं और न ही अरविंद केजरीवाल की जीत पर वह यूं ही तालियां बजा रहे हैं। इसके अपने राजनीतिक निहितार्थ हैं। उन्हें लगता है कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की तरह सपा भी यूपी में कमाल करेगी। इसीलिए केजरीवाल की जीत पर अखिलेश यादव ने न केवल उन्हें बधाई दी, बल्कि जनता के बीच अपना संदेश भी पहुंचा दिया। अखिलेश यादव ने 'काम बोलता है' हैशटैग से ट्वीट करते हुए कहा कि यह देश को जोड़नेवाली राजनीति की जीत है। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत का मतलब है कि यहां पर कहीं न कहीं काम बोला है। यही कारण है कि अब अखिलेश सपा सरकार की उपलब्धियों को फिर से जनता तक पहुंचाने की रणनीति पर काम करने की तैयारी हैं।

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की अगुआई में पूरी समाजवादी पार्टी ने 'काम बोलता है' नारे से कैम्पेन शुरू किया था। सपाइयों का मानना था कि काम के आधार पर जनता फिर से सपा को ही चुनेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब केजरीवाल की जीत के बाद सपाई 'काम बोलता है हैशटैग' से दिल्ली की जनता को बधाई दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में दिल्ली की तरह ही लोग अखिलेश यादव के काम को याद कर उन्हें वोट देंगे। नाम न छापने की शर्त पर समाजवादी पार्टी के एक बड़े नेता ने बताया कि दिल्ली चुनाव के नतीजों के बाद अब समाजवादी पार्टी एक बार फिर 'काम बोलता है' के नारे पर फोकस करेगी। हालांकि, अखिलेश यादव पहले भी अक्सर आरोप लगाते रहे हैं कि योगी सरकार उनकी सरकार में किये गये कामों के ही फीता काट रही है। सपा इस अभियान को और तेज करेगी।

यह भी पढ़ें : दिल्ली की जीत में अखिलेश यादव की रही बहुत बड़ी भूमिका, दूर रहकर ऐसे की केजरीवाल की मदद

एक वजह यह भी
दिल्ली विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी का कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था, ताकि किसी तरह से उनकी पार्टी आम आदमी पार्टी के वोटों में बंटवारा न हो। वह चाहते थे कि दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ पड़ने वाला एक-एक वोट आम आदमी पार्टी को मिले और हुआ भी वही। इसलिए भी अखिलेश यादव ने फोन कर केजरीवाल को बधाई दी।

शांति व विकास के लिए शुभ संकेत : अखिलेश यादव
अखिलश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली के नतीजे बता रहे हैं कि अधिकांश भारतीय आज भी सामाजिक रूप से उदार व राजनीतिक रूप से समझदार हैं व धर्म जैसे व्यक्तिगत विषय को राजनीति के पंक में घसीटकर अपना सियासी फूल खिलानेवालों के खिलाफ हैं। ये देश की शांति व विकास के लिए शुभ संकेत व स्वस्थ संदेश भी है। ये राजनीतिक के साथ-साथ आपकी नैतिक जीत भी है। दिल्ली की परिपक्व जनता को भी बहुमतवाली स्पष्ट सरकार चुनने पर हार्दिक बधाई।
ये देश को जोड़नेवाली राजनीति की जीत है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली चुनाव परिणाम के बाद अखिलेश ने बीजेपी को लेकर दिया बड़ा बयान, केजरीवाल को दी जीत की बधाई

AAP delhi election results Delhi Election Results 2020
Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned