शाम 5 बजे से अगले 48 घंटे तक नहीं बिकेगी शराब, बंद रहेंगी दुकानें, आदेश जारी

शराब की दुकानों की बंदी को लेकर जारी हुआ आदेश।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधान परिषद सदस्य चुनाव को देखते हुए लखनऊ समेत तमाम जिलों के जिलाधिकारियों ने शराब की दुकानों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। जिसके मुताबिक एमएलसी चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने को लेकर 29 नवंबर यानी रविवार की शाम 5 बजे से ही शराब की दुकानें बंद कर दी जायेंगी। एक दिसम्बर को मतदान होने तक दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही साथ काउंटिंग के दिन तीन दिसंबर को भी शराब की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी।

शराब की दुकानें रहेंगी बंद

दरअसल चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी न हो पाए इसको देखते हुए जिला प्रशान ने राजधानी लखनऊ में आज यानी 29 नवंबर शाम 5 बजे से मतदान होने की अवधि तक शराब की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इसको लेकर आदेश जारी किया है। डीएम में आदेश में कहा है कि शराब को लेकर प्रतिबंध पूरे जिले में एक साथ लागू होगा। अगर कहीं पर भी शराब की दुकान से बिक्री होते मिली तो उसका लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने इसको लेकर सभी मजिस्ट्रेट, एडीएम, एसडीएम और पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। डीएम ने जिला आबकारी अधिकारी को भी निर्देश दिया है कि वह यह इसको पूरी तरह से सुनिश्चित कराएं कि चुनाव के दौरान सभी दुकानें पूरी तरह बंद रहें।

एक दिसंबर को मतदान

आपको बता दें कि 1 दिसंबर को मतदान होगा। सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया है। जबकि 3 दिसंबर 2020 को मतगणना की जाएगी। खंड स्नातक में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, इलाहाबाद-झांसी का चुनाव होना है। जबकि खंड शिक्षक में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, बरेली-मुरादाबाद, गोरखपुर-फैजाबाद में चुनाव होना है। इन सभी 11 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned