पोलिंग बूथ पर जिम्मेदारी निभाने के बाद अब पीली साड़ी वाली महिला यहां करेंगी वोट, की यह अपील

पोलिंग बूथ पर जिम्मेदारी निभाने के बाद अब पीली साड़ी वाली महिला यहां करेंगी वोट, की यह अपील
Reena

Abhishek Gupta | Publish: May, 14 2019 08:34:09 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लखनऊ में रहने वाली पीली साड़ी वाली महिला नाम से मशहूर हुई रीना द्विवेदी ने लोकसभा चुनाव के सांतवें और आखिरी चरण के होने वाले मतदान को लेकर बयान दिया है।

लखनऊ. लखनऊ में रहने वाली पीली साड़ी वाली महिला नाम से मशहूर हुई रीना द्विवेदी ने लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के होने वाले मतदान को लेकर बयान दिया है। वह आखिरी चरण में वोट करने वाली हैं और लोगों से उन्होंने ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करने की अपील की है। आपको बता दें कि लखनऊ के पीडब्‍लूडी विभाग में कनिष्‍ठ सहायक के पद पर तैनात रीना द्विवेदी मोहनलालगंज के नगराम पोलिंग बूथ में ड्यूटी कर रही थी। उनके बूथ पर 70 फीसदी वोटिंग हुई थी। इस दौरान उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें यह अफवाह भी फैलाई गई कि उनकी मौजूदगी के कारण ही उस बूथ पर 100 फीसदी मतदान हुआ, जो पड़ताल में झूठा भी साबित हुआ। हालांकि इस अफवाह से रीना सोशल मीडिया व न्यूज चैनलों पर 'पीली साड़ी वाली महिला' के नाम से खूब लोकप्रिय हो गईं। वहीं एक महिला की तस्वीर का इस्तेमाल कर झूठी अफवाह फैलाने वाले की भी खूब आलोचना हुई।

ये भी पढ़ें- मतदान से पहले जानलेवा हमले में घायल अदिति सिंह का आया बड़ा बयान, याद किया खौफनाक मंजर, बताया किसने कराया था हमला

इस बूथ पर करेंगी वोट-

रीना द्विवेदी मूल रूप से यूपी के देवरिया जिले की हैं, जहां पर सातवें चरण में मतदान होना है। रीना ने एक बयान में कहा है कि सातवें चरण में देवरिया सीट पर वोट डालने जरूर जाऊंगी। उन्होंने देवरिया के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि 19 मई को आखिरी चरण में वोटर्स बड़ी तादाद में घर से निकल कर मतदान में हिस्‍सा लें, जिससे मतदान का प्रतिशत बढ़ सके। उन्होंने बताया कि देवरिया जिले के राघवनगर में स्थित पोलिंग बूथ पर वह सुबह 7 बजे मतदान करने पहुंचेंगी।

ये भी पढ़ें- चुनाव के बीच नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कौन कमरे के अंदर लेता है अटैची और क्यों

आपको बता दें कि रीना द्विवेदी 2004 में पीडब्ल्यूडी विभाग में ही काम करने वाले सीनियर सहायक संजय द्विवेदी से शादी हुई थी। 2013 में उनके पति की मौत हो गई थी। उनका एक बेटा भी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned