scriptwoman take alive bhu samadhi in Agra know the reason | आगरा में महिला ने क्यों ले ली जिंदा भू-समाधि ? जानिये यहाँ... | Patrika News

आगरा में महिला ने क्यों ले ली जिंदा भू-समाधि ? जानिये यहाँ...

आगरा में भू माफियाओं का किस कदर आतंक है और पुलिस उनके सामने किस तरीके से नतमस्तक है, इसकी बानगी उस वक्त देखने को मिली जब भू माफियाओं से अपनी जमीन बचाने के लिए पुलिस का चक्कर लगाते-लगाते थक चुकी एक महिला को आखिरकार भूसमाधि लेनी पड़ी। तब कहीं जाकर पुलिस प्रशासन हरकत में आया।

लखनऊ

Published: October 23, 2021 10:28:22 am

आगरा. मामला सिकंदरा थाना क्षेत्र का है। यहाँ भूमाफियाओं का इस कदर आतंक है कि लोगों को अपनी जमीन बचाना मुश्किल हो रहा है। इतना ही नहीं पुलिस से मिलीभगत के चलते पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं करती। इसी से तंग आकर एक महिला ने भूमाफियाओं से अपनी जमीन बचाने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया। महिला ने अपनी जमीन पर गढ्ढा खुदवाकर उसमें समाधि ले ली।
agra.jpg
महिला के समाधि लेने की जानकारी तेजी से इलाके में फैली तो पुलिस और प्रशासन की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। महिला ने अपनी जमीन की पैमाइश और अपनी जमीन कब्जा मुक्त करने पर ही समाधि से बाहर आने की शर्त रख दी। जमीन की पैमाइश शुरू होने के दो घंटे बाद पुलिस ने महिला को गड्डे से बाहर निकाला।
महिला का आरोप पुलिस नहीं करती कोई कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, बाईपुर निवासी प्रेमलता की गांव में आधा बीघा से ज्यादा जमीन है। समीप से एक रोड निकलता है। तहसील सदर की टीम ने पिछले दिनों रोड को खाली कराया था। प्रेमलता का आरोप है कि उसकी जमीन पर कुछ लोग कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। इसकी शिकायत पुलिस और प्रशासनिक अफसरों से कई बार की जा चुकी है लेकिन अफसरों ने कोई कार्रवाई नहीं की।
शुक्रवार दोपहर प्रेमलता ने खेत में गड्ढा खुदवाया और खुद उसमें जाकर बैठ गई। गर्दन तक मिट्टी से गड्ढे को भर दिया गया। प्रेमलता का कहना था कि उसकी जमीन कब्जाने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई होने तक वह अन्न-जल ग्रहण नहीं करेगी और यहीं प्राण त्याग देगी। इन माफियाओं को लेखपाल और कानूनगो का भी संरक्षण है। इन्होंने ही उसकी जमीन पर माफियाओं का कब्जा कर दिया है। उसने मरते दम तक समाधि से नहीं निकलने का ऐलान कर दिया और कहा कि मेरे मरने के बाद मेरी बच्चों को भी इसी में दफना देना।
पैमाइश शुरू होने के बाद बाहर निकली महिला

प्रेमलता के परिवार के सदस्य भी मौके पर पहुंच कर हंगामा करने लगे। सूचना पाकर सिकंदरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने महिला को समझाने का प्रयास किया, लेकिन महिला अपनी बात पर अड़ी रही।प्रेमलता का कहना था कि जब तक जमीन की पैमाइश पूरी नहीं होगी। वह गड्ढे से बाहर नहीं निकलेगी। पुलिस ने तहसील सदर के उच्च अधिकारियों से बात की और तहसील सदर की राजस्व की टीम गठित कर प्रेमलता की जमीन की पैमाइश शुरू हो गई। तब जाकर महिला ने गड्ढे से बाहर निकलने की हामी भरी। पुलिस ने दो घंटे की मशक्कत के बाद महिला को गड्ढे से बाहर निकाला।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Mizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलाक्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारIND vs SA: मायूस विराट कोहली ने चेहरे पर आई खुशी, ऋषभ पंत का सिक्स देखकर करने लगे डांसतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loanराजस्थान सरकार ने की किसान परिवार के हित की बात, जानें क्या है मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.