scriptलखनऊ में सीएए-एनआरसी को लेकर महिलाओं और बच्चों का प्रदर्शन जारी | Women and children protest in CAA-NRC continues in Lucknow | Patrika News

लखनऊ में सीएए-एनआरसी को लेकर महिलाओं और बच्चों का प्रदर्शन जारी

locationलखनऊPublished: Jan 18, 2020 11:29:41 am

सीएए के विरोध में दिल्ली की शाहीन बाग की तर्ज पर लखनऊ में शुरू हुुुआ प्रदर्शन शन‍िवार को भी जारी रहा। मुस्लिम महिलाएं सीएए और एनआरसी के विरोध को लेकर घंटाघर पर महिलाएं जुटी हैं।

लखनऊ में सीएए-एनआरसी को लेकर महिलाओं और बच्चों का प्रदर्शन जारी

लखनऊ में सीएए-एनआरसी को लेकर महिलाओं और बच्चों का प्रदर्शन जारी

लखनऊ. सीएए के विरोध में दिल्ली की शाहीन बाग की तर्ज पर लखनऊ में शुरू हुुुआ प्रदर्शन शन‍िवार को भी जारी रहा। मुस्लिम महिलाएं सीएए और एनआरसी के विरोध को लेकर घंटाघर पर महिलाएं जुटी हैं। प्रदर्शनकारी महिलाएं रातभर मौके पर डटी रहीं। इन महिलाओं के हाथ में सीएए व एनआरसी के विरोध की तख्तियां भी हैं। ये महिलाएं जुमे की नमाज बाद शाम चार बजे से घंटाघर पर जुटी हैं, इनके साथ बच्चे भी हैं। वहीं पुलिस ने देर शाम महिलाओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वे नहीं मानी तो घंटाघर की स्ट्रीट लाइट बंद कर दी गई। इसके बाद भी महिलाएं वहां डंटी रहीं।

22 को कानपुर आएंगे सीएम योगी व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

कानपुर. सीएए को लेकर अल्पसंख्यक समाज में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने के लिए भाजपा 22 जनवरी को साकेत नगर स्थित कॉमर्शियल ग्राउंड पर जनसभा का आयोजन करेगी। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जनता को सीएए के फायदे बताएंगे। गौरतलब है कि पहले यह सभा 20 जनवरी को होनी थी और इसमें केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को आना था। पार्टी के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी मोहित पांडेय के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लोगों को यह बताएंगे कि किस तरह विरोधी पार्टियां सीएए और एनआरसी को लेकर लोगों को भ्रमित कर रही हैं।

डिफेंस एक्सपो में दिखेगी अमेरिका की ड्रोन स्ट्राइक

लखनऊ. ईरान के मेजर जनरल कासिम सुलेमानी पर हुई अमेरिका की ड्रोन स्ट्राइक के बाद दुनिया की नजर इस पर टिक गई है। भारत के नागरिक उड्डयन विभाग ने एडवाइजरी जारी कर 31 जनवरी तक देश भर में सभी ड्रोन का पंजीकरण कराने के आदेश दिए हैं। वहीं अमेरिका के जिस एमक्यू-9 रीपर ड्रोन से ईरानी मेजर जनरल पर हमला हुआ, वैसे ही कई देशों के घातक ड्रोन की भावी तकनीक की झलक डिफेंस एक्सपो 2020 में दिखाई देगी। ईरानी जनरल पर ड्रोन हमले जैसी स्थिति में बचाव की तकनीक व रिसर्च पर भी दुनिया भर के रक्षा विशेषज्ञ मंथन करेंगे।

एसयूवी ने बाइक सवार को मारी टक्कर, दर्दनाक मौत

अयोध्या. जिले में कोतवाली नगर अंतर्गत चौकी हवाई पट्टी के पूरे हुसैन मोड़ पर तेज रफ्तार अज्ञात सफारी ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में 40 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार राकेश कुमार वर्मा पुत्र राजकरण वर्मा आयु 40 वर्ष निवासी मीझोली, किशुंदासपुर, थाना तारुन शुक्रवार की रात बाइक से अपने घर जा रहा था। इस बीच तेज रफ्तार अज्ञात सफारी ने टक्कर मार दिया। घटना की सूचना मिलते ही पीआरवी 0898 के उपनिरीक्षक लाल बचन व चालक प्रमोद कुमार गौड़ शीघ्र घटनास्थल पर पहुंचे। घायल राकेश कुमार वर्मा को जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ. आशीष पाठक ने मृत घोषित करते हुए शव को मोर्चरी में रखवा कर पोस्टमार्टम के लिये कोतवाली नगर पुलिस को मेमो भेज दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो