scriptपति कर रहा था दहेज के लिए परेशान, तंग आकर विवाहिता ने लगाई नदी में छलांग | Women Attempt Suicide Due to Dowry in Banda | Patrika News

पति कर रहा था दहेज के लिए परेशान, तंग आकर विवाहिता ने लगाई नदी में छलांग

locationलखनऊPublished: Aug 24, 2017 12:40:34 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

पति कर रहा था दहेज के लिए परेशान, तंग आकर पत्नी ने लगाई नदी में छलांग

dowry

dowry

बांदा. पति से विवाद होने पर एक युवती ने नदी में छलांग लगा दी। वहीं युवती को नदी में कूदते देख वहां मौजूद मछुआरों ने किसी तरह उसको नदी से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। युवती ने ससुरालजनों पर दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।
मामला शहर के कोतवाली क्षेत्र के केन नदी पुल का है, जहां शहर में रहने वाली एक महिला ने गृह कलह के चलते आत्महत्या का प्रयास कर नदी में छलांग लगा दी। तभी गोताखोरों ने नदी में कूदकर उसकी जान बचाई व पुलिस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
युवती शहर के छाबी तालाब की रहने वाली 20 वर्षीय अंजलि ने शाम केन नदी में कूदकर अपनी जान देने का प्रयास किया, तभी गोताखेरों की नजर पड़ गयी और काफी मशक्कत के बाद उन्होंने युवती को नदी से बाहर निकला व अस्पताल पहुंचाया।
अस्पताल में भर्ती युवती ने बताया कि दो साल पहले उसकी शादी चकेरी (कानपुर) में गुड्डू श्रीवास्तवा के साथ हुई थी और उसका पति आए दिन उससे दहेज की मांग को लेकर मारपीट करता है । महिला का कहना है कि जब से शादी हुई है तब से उसका पति दो लाख रुपए और बाइक की मांग को लेकर उससे मारपीट करता है ।
कहा कि डेड साल पहले उनकी मांग न पूरी करने पर ससुरालीजनों ने उसे मायके भेज दिया था और फिर कभी उसकी सुध नहीं ली, न ही कभी उसका हालचाल जाना और न कभी उसको लेने आये, जिससे तंग आकर महिला ने नदी में छलांग लगा दी। परिजनों ने बताया कि वह बाजार जाने की बात कहकर घर से निकली थी।
फिलहाल पुलिस ने पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है, जहां उसका उपचार चल रहा है। इस हफ्ते की ये पहली घटना नहीं है की युवती ने केन नदी में कूदकर जान देने की कोशिश की है, बल्कि कुछ दिन पहले भी एक युवती ने नदी में कूदकर अपनी जान देने का प्रयास किया था पर उसे भी गोताखोरों ने उसे कूदकर बचा लिया था।
फिलहाल पुलिस ने युवती का बयां लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है, पुलिस का कहना है की जांच की जा रही है, जांच उपरान्त ही ससुरालीजनों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो