बारिश के लिए टोटका: थाने पहुंची महिलाओं ने दारोगा को नहलाया 

मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने इस पर आपत्ति जताई, लेकिन थाना प्रभारी रणविजय सिंह इसके लिए राजी हो गए।

सिद्धार्थनगर।बारिश नहीं होने से फसलें सूख रही हैं। किसान भी काफी परेशान है। इंद्रदेव को खुश करने के लिए लोग तरह-तरह रीति-रिवाजों का सहारा ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के सिद्धार्थनगर में आया है। यहां महिलाएं लोटे में पानी लेकर कपिलवस्तु पुलिस स्टेशन पहुंच गई और थाना प्रभारी को नहलाने की बात कहने लगी। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने इस पर आपत्ति जताई, लेकिन थाना प्रभारी रणविजय सिंह इसके लिए राजी हो गए। इसके बाद वर्दी में ही महिलाओं ने उन्हें नहला दिया।

मामला यूपी के सिद्धार्थनगर जिले का है। यहां बीते सोमवार को कपिलवस्तु पुलिस स्टेशन के बाहर आसपास के गांव की महिलाएं लोटे में पानी लेकर जमा हो गई। बारिश नहीं होने से परेशान महिलाओं का कहना था कि थानाप्रभारी को वर्दी में थाने के भीतर लोटे से नहलाना है।

यह सुनकर पुलिस स्टेशन में मौजूद सभी पुलिस अफसर चौंक गए। महिलाओं ने बताया कि ऐसी मान्यता है कि  इलाक़े के राजा को उसके सिंहासन पर लोटे से नहलाने से इंद्रदेव ख़ुश होते हैं। कुछ पुलिसकर्मियों ने आपत्ति जताई,  लेकिन थाना प्रभारी रणविजय सिंह ख़ुद आकर बैठ गए। इसके बाद महिलाओं ने उन्हें जमकर नहलाया।
यूपी ऑनलाइन
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned