scriptनवविवाहिता की संदिग्ध मौत पर मायके पक्ष ने लगाए आरोप, दहेज के लिए हत्या करने की आशंका! | women died in suspicious circumstances family blamed for dowry | Patrika News

नवविवाहिता की संदिग्ध मौत पर मायके पक्ष ने लगाए आरोप, दहेज के लिए हत्या करने की आशंका!

locationलखनऊPublished: Oct 12, 2017 10:32:50 pm

Submitted by:

Dhirendra Singh

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत।

fansi

Deoband

हरदोई. जिले में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मामले को लेकर मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने ससुराली जनों पर प्रताडि़त करने के आरोप लगाते हुए दहेज के लिए हत्या किए जाने की आशंका जताई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
मामला हरदोई जिले के मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के दलेलपुर गाँव का है। दलेलपुर गांव निवासी सत्येंद्र की शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व पिहानी थाना क्षेत्र निवासी रामविलास की पुत्री नीतू पाल के साथ के हुई थी। गुरुवार सुबह नीतू का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर के पास एक बाग में फाँसी पर लटका पाया गया। पुलिस के अनुसार ससुराली जनों की ओर से गांव में चर्चा हुई कि बीमारी से परेशान होकर उसने घर के बाहर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जबकि मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुँचे उसके मायके पक्ष वालो ने ससुराल पक्ष वालो पर देहज हत्या का आरोप लगाया है। मायके पक्ष के लोगों का कहना है कि नीतू के पति,ससुर,सास उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करते थे और उससे दहेज में बाइक,भैस,50 हजार रुपये नगद लाने की मांग करते थे, जिसको लेकर आए दिन नीतू का परेशान किया जाता है और दहेज की मांग पूरी न होने के कारण उसकी हत्या कर आत्महत्या बताया जा रहा है। आशंका जाहिर की है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने नीतू को मौत के घाट उतार दिया। नीतू ने खुद फांसी लगाई या फिर दहेज लोभी ससुराली जनो द्वारा उसको मार कर लटकाया गया ये अभी महज एक सवाल बना हुआ है, मामले को लेकर पुलिस पड़ताल कर रही है। एसपी विपिन कुमार मिश्र ने कहा कि मामले की पड़ताल चल रही है हत्या और आत्महत्या को लेकर घटना के हर बिंदु की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पडताल को आगे बढ़ाया जाएगा। जो भी पड़ताल में बात सामने आएगी उसके अनुसार नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो