गंगा स्नान करने जा रही महिलाओं को ट्रक ने रौंदा, गुस्साए लोगों ने शव को हाईवे पर रखकर किया जाम

मलमास के अंतिम दिन गंगा स्नान को जा रही महिलाओं के समूह को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया। हादसे में तीन महिलाओं की जान चली गई जबकि पांच गंभीर रूप से घायल हो गईं। तीन महिलाओं की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच-24 जमानियां हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा किया।

By: Karishma Lalwani

Published: 16 Oct 2020, 04:34 PM IST

लखनऊ. मलमास के अंतिम दिन गंगा स्नान को जा रही महिलाओं के समूह को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया। हादसे में तीन महिलाओं की जान चली गई जबकि पांच गंभीर रूप से घायल हो गईं। तीन महिलाओं की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच-24 जमानियां हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा किया। उन्होंने ट्रक पास कराने वाली पुलिस को हादसे के लिए दोषी ठहराया। पुलिस ने कार्रवाई और भोर के समय ट्रकों का प्रवेश रोकने का आश्वासन दिया। तीन घंटे चले हंगामे और रससाकशी के बाद ग्रामीणों का आक्रोश शांत हुआ।

बिहार से गाजीपुर को जोड़ने वाले एनएच-24 पर शुक्रवार की सुबह सड़क हादसे में तीन महिलाओं की जान चली गई। गांव की महिलाएं मलमास के अंतिम दिन गीत गाते हुए गंगा स्नान को जा रही थी, इसी बीच बिहार के रास्ते गाजीपुर मे आ रहे ट्रक तेज रफ्तार में गुजरे। एक ट्रक अनियंत्रित हो गयी और सड़क किनारे जा रही महिलाओं को चपेट में ले लिया। इस हादसे में जमानियां के मंछरियां गांव निवासी ज्योतिया देवी (60), किरन (14), अंजलि यादव (16), मीरा (45), मौसम यादव(17), भागमनी (55) और राधिका देवी (50) की मौके पर ही मौत हो गई।

ट्रक में की तोड़फोड़

ट्रक महिलाओं को कुचलते हुए भागने लगा लेकिन ग्रामीणों ने दौड़कर ट्रक को पकड़ लिया और उसमें तोड़फोड़ कर दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने चालक को ग्रामीणों के कब्जे से लेकर हिरासत में ले लिया और कोतवाली ले गए। हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह को मांग पत्र सौंपा है। इसमें तीन बजे भोर से लेकर सुबह पांच बजे तक वाहनों की इंट्री बैन कराने की मांग की है। साथ ही जगह-जगह हाईस्पीड ब्रेकर बनाये जाने की मांग को पूरा कराने को कहा। पीड़ित परिजनों को आर्थिक सहायता व पांच लाख की बीमा कराने की मांग को पूरा कराने के आश्वासन पर जाम को 10 बजे के आसपास समाप्त कराया।

ये भी पढ़ें: 19 से मदरसों में शुरू होगी पढ़ाई, दो पाली में चलेंगी कक्षाएं

ये भी पढ़ें: कल से ‘मिशन शक्ति’ का आगाज, योगी ने कहा असामाजिक तत्व गले में तख्ती लटकाकर माफी मांगते फिरें या प्रदेश

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned