राजा भइया और मुख्तार अंसारी की पत्नी के पास है सबसे महंगी रिवॉल्वर

राजा भइया और मुख्तार अंसारी की पत्नी के पास है सबसे महंगी रिवॉल्वर

सुरक्षा के नाम पर असलहे रखती हैं यूपी की कई महिला नेता दरअसल इस बात का खुलासा नामांकन के वक्त हुआ। ये हैं यूपी की रिवॉल्वर रानियां।

लखनऊ. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय सिंह की पत्नी अमिता सिंह हों या प्रमोद तिवारी की बेटी अराधना मिश्रा लाइसेंसी पिस्तौल रखना भी इनके शौक हैं। दरअसल इस बात का खुलासा नामांकन के वक्त हुआ। एक अंग्रेजी दैनिक के मुताबिक यह दोनों नहीं बल्कि यूपी की कई महिला नेता महंगे असलहे रखती हैं। कांग्रेस के टिकट पर अमेठी से चुनाव लड़ रहीं अमिता के पास एक राइफल, एक पिस्तौल एक गन भी है। पिस्तौल और गन की कीमत 50 हजार रुपये है तो वहीं गन की कीमत 40 हजार रुपये है।
  
गरिमा सिंह के पास भी है गन


रामपुर खास सीट से चुनाव लड़ रहीं अराधना 1.25 लाख की पिस्तौल रखती हैं। वहीं संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा  भी 35 हजार रुपये की गन रखती हैं। वहीं गाजीपुर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं अल्का राय भी रायफल रखती हैं जिसकी कीमत दो लाख रुपये है। वहीं बालामऊ से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार सुशीला सरोज एक डीबीबीएल गन, एक रिवॉल्वर और एक राइफल रखती हैं। वहीं कानपुर देहात की सिकंदरा सीच से सपा उम्मीदवार सीमा सचान भी 85 हजार रुपये की कीमत वाली रिवॉल्वर रखने की शौकीन हैं।

बीएसपी की नेता भी पीछे नहीं


इस मामले में बीएसपी उम्मीदवार भी पीछे नहीं। डुमरियागंज की सिद्दार्थनगर सीट से बीएसपी उम्मीदवार सैयदा खातून भी रिवॉल्वर रखती हैं जिसकी कीमत 2.1 लाख हैं। वहीं मछलीशहर से बीजेपी उम्मीदवार अनीता रावत भी 60 हजार की कीमत वाली पिस्तौल रखती हैं। रसूखाबाद से बीजेपी उम्मीदवार निर्मला शंखवार 32 हजार रुपये की बोर रिवॉल्वर है।

मुख्तार अंसारी की पत्नी के पास रिवॉल्वर

केवल महिला उम्मीदवार ही नहीं बल्कि पुरुष उम्मीदवार की पत्नियां भी असलहे रखने की शौकीन हैं। लखनऊ उत्तरी के सपा उम्मीदवार अभिषेक मिश्रा की पत्नी के पास 80 हजार की एनपीबी रिवॉल्वर है। वहीं बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी के पास 2.5 लाख की कीमत वाली एएनपी रिवॉल्वर है। राजधानी लखनऊ की सरोजनीगर सीट से बीजेपी उम्मीदवार स्वाति सिंह के पास 85 हज़ार की कीमत की रिवॉल्वर भी पास है।

राजा भइया की पत्नी भी रखती हैं गन

इलाहाबाद दक्षिणी से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे नंद गोपाल गुप्ता की पत्नी अभिलाषा के पास एक राइफल व पिस्तौल है जिनकी कीमत लगभग तीन लाख रुपये है। वहीं राजा भइया की पत्नी भांवी कुमारी सिंह के पास 85 हजार रुपये की पिस्तौल, 80 हजार रुपये की राइफल और 35 हजार की गन है। राजा भइया के पास भी तीनों असलहे हैं।  राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह की पत्नी के पास एक रिवॉल्वर और दो पिस्तौल हैं जिनकी कीमत कुल मिलाकर 2.60 लाख रुपये है।
Ad Block is Banned