लक्ष्य प्राइजमनी महिला हॉकी : एनई रेलवे व मेरठ सेमी फाइनल में

लक्ष्य प्राइजमनी महिला हॉकी : एनई रेलवे व मेरठ सेमी फाइनल में

Ritesh Singh | Updated: 26 Jul 2019, 08:44:39 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

10 हाजार और उपविजेता टीम को राजेंद्र सिंह पांच हजार रुपया प्रदान किये।

लखनऊ। एनएएस अकादमी मेरठ और एनई रेलवे ने लक्ष्य प्राइजमनी महिला हॉकी चैंपियनशिप के दूसरे दिन खेले गए नाकआउट मुकाबलों में जीत के साथ सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया। गोमतीनगर विजयंत खंड स्थित पद्मश्री मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम पर एनएएस अकादमी ने ध्यानचंद क्लब, झांसी को 3-1 से हराया। एनएएस अकादमी की लड़कियों ने पहले मिनट से ही ताबड़तोड़ हमला बोलना चालू कर दिया और खेल के नौवें मिनट में मनीषा ने प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर को छकाते हुए गोल दागकर टीम का खाता खोला।

इसके बाद प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी के फाउल के चलते 12वें मिनट में एनएएस अकादमी को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिस पर नीलम ने दूसरा गोल दागा। इसके बाद दोनों ही टीमों ने कई प्रयास किए लेकिन मध्यांतर तक दूसरा गोल नहीं हो सका। मध्यांतर के बाद ध्यानचंद क्लब ने पलटवार की कोशिश की लेकिन प्रतिद्वंद्वी के डी में गलत तरीके से रोके जाने पर खेल के 39वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिस पर पूजा निषाद ने गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। मैच का अंतिम गोल एनएएस अकादमी से पूनम रानी ने 55वें मिनट में किया। अंत में एनएएस अकादमी ने 3-1 से मैच जीत लिया। विजेता टीम को भूपेंद्र सिंह के द्वारा खिलाडिय़ों को पुरस्कार दिया गया।

इसी प्रतियोगिता के दूसरे मुकाबले में एनई रेलवे ने स्पोट्र्स कॉलेज गोरखपुर को एक तरफा मुकाबले में 6-2 से पराजित सेमी फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है। मैच का रोमांच तब और बढ़ गया जब हल्की बारिश आ गई। बारिश के एनई रेलवे ने गोलों की बारिश करनी शुरू कर दी। मैच के पहले क्वार्टर में एनई रेलवे ने स्पोट्र्स कॉलेज पर चढ़ाई करते हुए एक नहीं बल्कि चार गोल दागकर अपनी जीत को मजबूत करते हुए 4-0 की अहम बढ़त बनायी। एनई रेलवे की तरफ से मैच के पहले ही मिनट में शिवानी सिंह ने शानदार खेल दिखाते हुए गोल दागे जबकि अगले दो मिनट बाद कप्तान प्रांजल शर्मा ने गोल कर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

इतना ही नहीं मैच के सातवें मिनट में प्रीति दुबे व 14वें मिनट में पूजा ने गोल एनई रेलवे का स्कोर 4-0 कर दिया। दूसरे क्वार्टर तक यहीं स्कोर रहा लेकिन तीसरे क्वार्टर में स्पोट्र्स कॉलेज ने थोड़ी रफ्तार पकडऩे की कोशिश की लेकिन तब तक मैच उनकी पकड़ से काफी दूर था। मैच तीसरे क्वार्टर में एनईआर की तरफ से 36वें मिनट में प्रांजल शर्मा ने एक और गोल करके स्कोर 5-0 कर दिया। इसके बाद अंतिम चरण में स्पोट्र्स कॉलेज ने जवाबी हमला बोलते हुए दो गोल किये लेकिन मैच में जीत हासिल नहीं कर सके। इस तरह से एनई रेलवे ने इस मुकाबले को 6-2 से अपने नाम कर लिया। कर्नल आरपी सिंह ने विजेता टीम को 10 हाजार और उपविजेता टीम को राजेंद्र सिंह पांच हजार रुपया प्रदान किये।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned