script28 फरवरी से दौड़ेगी पिंक एक्सप्रेस बसें, सीएम योगी आदित्यनाथ दिखाएंगे हरी झंडी | women special pink bus to run on from 28 february | Patrika News

28 फरवरी से दौड़ेगी पिंक एक्सप्रेस बसें, सीएम योगी आदित्यनाथ दिखाएंगे हरी झंडी

locationलखनऊPublished: Feb 27, 2019 01:20:24 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

28 फरवरी से उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा लखनऊ से 17 महिला एसी स्पेशल पिंक एक्सप्रेस बसें चलाने की तैयारी है

लखनऊ. 28 फरवरी से उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा लखनऊ से 17 महिला एसी स्पेशल पिंक एक्सप्रेस बसें चलाने की तैयारी है। ये बसें प्रयागराज, आगरा, दिल्ली, झांसी, वाराणसी, गाजीपुर (बस पहले कानपुर जाएगी फिर लखनऊ वापस आकर गाजीपुर जाएगी) और उत्तराखंड के हरिद्वार और हल्दवानी के लिए रवाना होगी।
पुरुष भी कर सकेंगे सफर

इस महिला स्पेशल बस की खास बात यह है कि इसमें पुरुष भी ट्रैवल कर सकेंगे। टाटा मोटर्स ने नौ बसों की पहली खेप परिवहन निगम को सौंपी है, जबकि 50 बसों का संचालन प्रस्तावित है। इन बसों में महिलाएं वॉल्वो से कम किराए में सफर कर सकेंगी। परिवहन निगम को सौंपी गई 9 बसों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को हरी झंडी दिखाएंगे।
बस की खासियत

पिंक एक्सप्रेस 44 सीटर बस है, जिसमें हर सीट पर पैनिक बटन मौजूद है। यह बस सीसीटीवी कैमरे से लैस है। बस में महिला कंडक्टर और सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गयी है।
लखनऊ से किराया

लखनऊ से वाराणसी से 2 बसों का किराया 517 रुपये है। लखनऊ से हल्द्वानी से 2 बसों का किराया 543 रुपये है। लखनऊ से आगरा से 2 बसों का किराया 597 रुपये है और लखनऊ से दिल्ली से 4 बसों का किराया 901 रुपये है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो