scriptसीएम योगी को सौंपी गई बस हादसे के कारणों की रिपोर्ट, घटनाएं रोकने के भी दिए गए सुझाव | Yamuna expressway bus accident report handed to CM Yogi | Patrika News

सीएम योगी को सौंपी गई बस हादसे के कारणों की रिपोर्ट, घटनाएं रोकने के भी दिए गए सुझाव

locationलखनऊPublished: Jul 09, 2019 10:07:08 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ निर्देश पर ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, मंडल कमिश्नर और आईजी द्वारा आगरा बस हादसे की वजहों की रिपोर्ट सीएम को सौंप दी गई है।

Yamuna expressway bus accident report handed to CM Yogi

सीएम योगी को सौंपी गई बस हादसे के कारणों की रिपोर्ट, घटनाएं रोकने के भी दिए गए सुझाव

लखनऊ. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, मंडल कमिश्नर और आईजी द्वारा आगरा बस हादसे की वजहों की रिपोर्ट सीएम को सौंप दी गई है। जिसमें स्पष्ट किया गया कि यह हादसा किन कारणों से हुआ है। साथ ही इस रिपोर्ट में ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है जिससे भविष्य में इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

यूपी सीएम को भेजी गई रिपोर्ट में यमुना एक्सप्रेसवे के निर्माण पर भी सवाल उठाए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा घटना नहीं बल्कि दुर्घटना थी। एक्सप्रेस-वे बस हादसे की वजहों की रिपोर्ट में घटनाओं को रोकने के लिए कई तरह के सुझाव भी दिए गए हैं, जिससे लोगों की जानें बचाई जा सकें।

परिवहन मंत्री और प्रमुख सचिव से हादसे पर करेंगे चर्चा

लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर हुए सड़क हादसे पर भी मुख्यमंत्री योगी ने सख्ती दिखाई है। रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह व प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला को तलब किया है। रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वतंत्र देव सिंह व आराधना शुक्ला से लोक भवन में चर्चा करेंगे।

मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख मुआवजे की थी घोषणा

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, मंडल कमिश्नर और आईजी रेंज आगरा को हादसे की जांच कर कारणों का पता लगाने साथ ही हादसे की वजहों की रिपोर्ट 24 घंटे में शासन को सौंपने के सख्त निर्देश दिए थे। इसके पहले पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में 29 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की थी। साथ ही डीएम और एसएसपी को घायलों की समुचित इलाज मुहैया कराने के भी कड़े निर्देश दिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो