script

अगर अब समय से नहीं पहुंचे ऑफिस, तो होगी सख्त कार्रवाई, योगी सरकार ने बनाया ये प्लान

locationलखनऊPublished: Jan 21, 2021 08:41:48 am

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने समय से ऑफिस न आने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ अब और सख्त रुख अपनाया है।

अगर अब समय से नहीं पहुंचे ऑफिस, तो होगी सख्त कार्रवाई, योगी सरकार ने बनाया ये प्लान

अगर अब समय से नहीं पहुंचे ऑफिस, तो होगी सख्त कार्रवाई, योगी सरकार ने बनाया ये प्लान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने समय से ऑफिस न आने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ अब और सख्त रुख अपनाया है। प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सभी विभाग के अध्यक्षों को इस बारे में पत्र भेज कर निर्देश दिया कहा है कि ऑफिसों का औचक निरीक्षण किया जाएगा और समय से कार्यालय न आने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
समय से पहुचें ऑफिस

मुख्य सचिव ने कहा है कि शासकीय कामों को तेजी से करने के लिए प्रदेश के सभी कार्यालयों में अधिकारियों और कर्मियों की समय से उपस्थिति के निर्देश दिए गए हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि विभाग के अध्यक्ष कार्यालयों का निरीक्षण करेंगे। इसी तरह मंडल और जिलों को भी निर्देश दिए गए हैं। इसलिए मंडल और जिला के कार्यालयों का हफ्ते में कम से कम एक बार अनिवार्य रूप से निरीक्षण किया जाएगा।
औचक निरीक्षण के निर्देश

सभी मंडलायुक्त और जिलाधिकारी सप्ताह में कम से कम एक बार कार्यालयों का औचक निरीक्षण करेंगे। शासन स्तर पर अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव तथा सचिव भी अपने अधीनस्थ कार्यालयों का निरीक्षण कर अधिकारियों व कर्मचारियों की समय से उपस्थिति की जांच करेंगे। वहीं निरीक्षण के दौरान गैर हाजिर मिलने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ नियम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इसकी जानकारी हर शुक्रवार को शासन के कार्मिक विभाग को भी दी जाएगी। जिन कार्यालयों में अधिक संख्या में अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित पाए जाएंगे वहां पर पर्यवेक्षणीय अधिकारी का दायित्व भी निर्धारित करने के निर्देश भी दिए हैं। कुछ मंडलों, जिलों और विभाग में इन निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है। इसलिए इसका अनिवार्य रूप से पालन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो