योगी सरकार ने यूपी की बेटियों को दिया तोहफा, जन्म पर मिलेगा 50 हज़ार का बांड और भी बहुत कुछ

योगी सरकार ने यूपी की बेटियों को दिया तोहफा, जन्म पर मिलेगा 50 हज़ार का बांड और भी बहुत कुछ
CM Yogi Adityanath

Santoshi Das | Publish: Apr, 28 2017 11:43:00 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बेटियों की पढाई और उज्जवल भविष्य के लिए योगी सरकार ने यूपी की लाडलियों के लिए बड़ा फैसला लिया है

लखनऊ.बेटियों की पढाई और उज्जवल भविष्य के लिए योगी सरकार ने यूपी की लाडलियों के लिए बड़ा फैसला लिया है। अब गरीब परिवारों में जन्म लेने वाली बेटियों को पैदा होती ही 50 हज़ार रूपए का बांड दिया जाएगा। इतना ही नहीं बेटी की मां को 51 हज़ार रूपए मिलेंगे। यह योजना महिला कल्याण विभाग की तरफ से शुरू किया जाएगा जिसकी तैयारियाँ की जा रही हैं।

बुंदेलखंड पर ख़ास नज़र

योगी के नए फैसलों में बुंदेलखंड की पानी की समस्या भी शामिल है। केन, बेतवा लिंक नहर परियोजना के निर्माण में तेजी जाएगी जिसके लिए आदेश दिए गए हैं। योगी ने गोमती रिवर फ्रंट परियोजना का हवाला देते हुए सिंचाई विभाग को निर्देश दिया है कि सरकारी योजनाओं में पैसे की बर्बादी ना होकर अगर कोई गड़बड़ी होगी तो अधिकारी नप जाएंगे।

अधिकारीयों को औचक निरिक्षण के आदेश

सभी मंत्रियों और अधिकारीयों को निर्देश दिए गए हैं कि अस्पतालों में औचक निरिक्षण किया जाए और सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। गाँव में रात 7 बजे से लेकर सुअभ 5 बजे तक बिजली रहने के निर्देश दिए गए हैं। योगी सरकार ने फैसला किया है कि जिस जिले से ज्यादा शिकायत आएगी वहां के डीएम को तलब किया जाएगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned