यूपी में किसी नारी का किया अनादर तो होगी दुर्योधन जैसी दुर्गति : योगी आदित्यनाथ

कोई भी अनाचार अधर्म जैसी कुरीतियां नहीं कर पायेगा अगर किसी ने भी ऐसा करने की कोशिश भी की तो उसे दुर्योधन के जैसी किस्मत का सामना करना होगा।

By: Pragati Tiwari

Published: 22 Sep 2021, 06:19 PM IST

लखनऊ. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर महिलाओं की सुरक्षा women empowerment को लेकर एक बयान दिया है योगी का कहना है महिलाओं के साथ ' किसी भी प्रकार की ज्यात्ती बर्दास्त नहीं की जाएगी उन्होंने कहा है की हमारी सरकार में महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया है , और हम अपना कार्य इसी क्रम में जारी रखेंगे महिलाएं और बेटियां देवी के सामान होती है। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारा कर्त्वय है ,और जो भी इसको गन्दी निगाह से देखेगा उनको उसका परिणाम मिलेगा।

'' उन्होंने कहा है कि पहले गुंडे हमारे वहां की महिलाओं और बेटियों की इज़्ज़त से खेलते थे तब कोई भी नहीं बोलता था पर अब राम राज्य जिसमे कोई भी अनाचार अधर्म जैसी कुरीतियां नहीं कर पायेगा अगर किसी ने भी ऐसा करने की कोशिश भी की तो उसे दुर्योधन के जैसी किस्मत का सामना करना होगा। ''

क्या बोले मुख्यमंत्री
योगी ने कहा है की अगर कोई भी महिलाओं की इज्जत के साथ कोशिस करेगा तो उसकी किस्मत भी दुर्योधन और दुशाशन के जैसी कर दी जाएगी। हमारे प्राचीन काल में महिलाओं को विशिष्ट स्थान प्राप्त था। जिससे हमारा देश खुशहाल हुआ करता था और उसे सोने की चिड़िया कहा जाता था ऐसे ही हम अपने भारत को फिर से सोने की चिड़िया बनाने का प्रयत्न कर रहे है।
उन्होंने यह भी बोला है की जहाँ पर नारियों की पूजा होती है वहां पर देवता भी निवास करते है
उन्होंने कहा है की जैसे अफगानिस्तान में महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है वह बहुत ही दुखद है , और हम अपने वहां की महिलाओं को सशक्त बनाने के प्रयास में लगे है और हमारे वहां की बेटियां प्लेन भी उड़ाती है, और हमारे देश का नाम रौशन करती है। आज कल महिलाये किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है चाहे वह कोई भी क्षेत्र हो वह कदम से कदम मिला कर अपने देश का नाम रोशन कर रही है।

Pragati Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned