योगी कर सकते हैं डीजल, पेट्रोल सस्ता, वसुंधरा राजे की तरह उठाना होगा क़दम

योगी कर सकते हैं डीजल, पेट्रोल सस्ता, वसुंधरा राजे की तरह उठाना होगा क़दम

Ashish Kumar Pandey | Publish: Sep, 09 2018 10:28:01 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

राजस्थान सरकार ने 4 प्रतिशत वैट घटाया है।

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अगर राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार की तरह कदम उठाए तो सूबे में भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आ सकती है। वसुंधरा राजे सरकार की तरह उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश में वैट घटाए तो यहां भी डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दामों पर कुछ हद तक लगाम लग सकता है। इससे आम जनता को फौरी तौर पर कुछ राहत मिल सकती है।
बता दें कि राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने चार प्रतिशत वैट घटा दिया है। इससे राजस्थान में पेट्रोल और डीजल के दाम गिर गए हैं। अगर यूपी की भाजपा सरकार भी अपने यहां वैट घटा दे तो पेट्रोल और डीजल के दामों में कुछ गिरावट आ सकती है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई उछाल का असर राजधानी लखनऊ में भी पड़ रहा है। यहां पर रविवार को पेट्रोल ८० तो डीजल ७२ रुपए प्रति लीटर के पार हो गया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है। इसको लेकर विरोधी दल भाजपा पर लगातार हमलावर हैं।

बैठे बैठाए एक मुद्दा दे दिया है
पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्ष दल दस सितंबर को भारत बंद का आह्वान कर चुके हैं तो वहीं विपक्षियों के इस कदम को लेकर भाजपा में खलबली मची हुई है। पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों ने विपक्ष को बैठे बैठाए एक मुद्दा दे दिया है। ऐसे में भाजपा भी अब यह सोचने को मजबूर हो गई है कि आखिर कैसे विरोधियों के भारत बंद का जवाब दिया जाए।

सोमवार को भारत बंद का आह्वान
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है, जिसका असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने यहां प्रेस कांफे्रंस कर कहा कि हर जिले व ब्लॉक स्तर पर सरकार को घेरने की योजना है। राजबब्बर ने दावा किया कि पेट्रोलियम पदार्थों में बेहताशा मूल्य वृद्धि के खिलाफ व्यापक पैमाने पर जनसमर्थन मिल रहा है। कई विपक्षी दल भी इस प्रदर्शन में कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं। इसके अलावा व्यापारी संगठनों से भी समर्थन की अपील की गई है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned