scriptयूपी में स्टार्टअप के लिए विशेष योजना, इंजीनियरिंग और प्रबंधन की डिग्री लेने वाले छात्रों को नौकरी मिलेगी, विदेशी निवेश में मिल सकता है हिस्सा | Yogi government plan for Startup and employment in Uttar pradesh | Patrika News

यूपी में स्टार्टअप के लिए विशेष योजना, इंजीनियरिंग और प्रबंधन की डिग्री लेने वाले छात्रों को नौकरी मिलेगी, विदेशी निवेश में मिल सकता है हिस्सा

locationलखनऊPublished: Jul 25, 2021 12:17:12 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Yogi government plan for Startup and employment in Uttar pradesh- यूपी सरकार (UP Government) राजधानी लखनऊ, मेरठ और नोएडा में स्टार्टअप के लिए विशेष योजना तैयार कर रही है। स्टार्टअप (Startup) को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार इंजीनियरिंग और प्रबंधन की डिग्री लेने वाले छात्रों को नौकरी देगी और उन्हें विदेश निवेश का बड़ा हिस्सा भी मिलेगा।

Yogi government plan for Startup and employment in Uttar pradesh

Yogi government plan for Startup and employment in Uttar pradesh

लखनऊ. Yogi government plan for Startup and employment in Uttar pradesh. यूपी सरकार (UP Government) राजधानी लखनऊ, मेरठ और नोएडा में स्टार्टअप के लिए विशेष योजना तैयार कर रही है। स्टार्टअप (Startup) को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार इंजीनियरिंग और प्रबंधन की डिग्री लेने वाले छात्रों को नौकरी देगी और उन्हें विदेश निवेश का बड़ा हिस्सा भी मिलेगा। बीते दिनों लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुलाकात की थी। उनके साथ स्टार्टअप पर सुझाव देने के लिए युवा उद्यमियों की एक टीम आई थी। विधायक ने सीएम को बताया कि जुलाई तक 70,000 करोड़ रुपये स्टार्टअप देश में विभिन्न क्षेत्रों में हुआ है।
प्रदेश में इंजीनियर्स को बड़े प्लेटफॉर्म पर नौकरी देने के लिए योजना तैयार की जा रही है। आईआईटी कानपुर और आईआईएम लखनऊ जैसे शिक्षण संस्थान हैं। केवल नोएडा और ग्रेटर नोएडा से 60 हजार इंजीनियर पढ़ कर निकलते हैं। इनमें से अधिकतर इंजीनियर बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, मुंबई और गुरुग्राम में नौकरियां कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार स्टार्टअप को लेकर विशेष व्यवस्था कर करती है तो इन इंजीनियरों को नौकरियां दी जा सकती हैं। इस पर मुख्यमंत्री योगी ने विस्तृत योजना तैयार करके देने के लिए कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो