मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव को मिली 'Y' श्रेणी की सुरक्षा, सियासी गलियारों में अकटलें तेज

- मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं Aparna Yadav
- PM Narendra Modi और CM Yogi Adityanath की कई बार कर चुकी हैं तारीफ

By: Hariom Dwivedi

Updated: 14 Jun 2020, 07:12 PM IST

लखनऊ. मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव को योगी सरकार (Yogi Adityanath Sarkar) ने वाई श्रेणी (Y Category Security) की सुरक्षा मुहैया कराई है। एडीजी सुरक्षा द्वारा गृह (पुलिस) विभाग अनुभाग-16 के संयुक्त सचिव सुनील कुमार ने अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को वाई श्रेणी की सुरक्षा दिये जाने के संबंध में आदेश जारी किया है। यूपी सरकार की ओर से उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दिये जाने के बाद सियासी गलियारे में उनके राजनीतिक करियर को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

अपर्णा यादव ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन करते हुए कहा था कि सीएए नया नहीं है। यह राष्ट्र और गणतंत्र को मजबूत करने के लिए है। वहीं, सीएम योगी की तारीफ करते हुए अपर्णा यादव ने कहा था कि मुख्यमंत्री बनने के बावजूद योगी आदित्यनाथ जमीन से जुड़े हैं। वह मेरे लिए गुरु जैसे हैं। हिंदू होना कोई गुनाह नहीं है। धर्म-जाति और समुदाय से ऊपर उठकर वह हमेशा सभी की मदद के लिए तत्पर रहते हैं। वह पूरे प्रदेश को साथ लेकर चलने वाले हैं। इससे पहले भी वह कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर चुकी हैं।

उपचुनाव में नहीं मिला था टिकट
अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ की कैंट विधानसभा क्षेत्र से लड़ा था। इस चुनाव उन्हें बीजेपी प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार का सामना करना पड़ा था। बीते वर्ष सितंबर में हुए विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने अपर्णा यादव को टिकट न देकर लखनऊ कैंट से मेजर आशीष चतुर्वेदी को चुनाव में उतारा था, जबकि अपर्णा यादव को प्रमुख उम्मीदवार माना जा रहा था।

BJP CAA Narendra Modi
Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned