scriptगन्ना माफियाओं के खिलाफ सख्त योगी सरकार, जेल भेजने की तैयारी | yogi government strict action against sugarcane mafia | Patrika News
लखनऊ

गन्ना माफियाओं के खिलाफ सख्त योगी सरकार, जेल भेजने की तैयारी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब गन्ना माफियाओं को जेल भेजने की तैयारी में है

लखनऊNov 13, 2018 / 12:36 pm

Karishma Lalwani

yogi adityanath

गन्ना माफियाओं के खिलाफ सख्त योगी सरकार, जेल भेजने की तैयारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब गन्ना माफियाओं को जेल भेजने की तैयारी में है। कई सालों से यूपी में गन्ने की घटतौली और अवैध खरीद के हजारों करोड़ का काला कारोबार फैला हुआ है। इसमें शामिल गन्ना विभाग के अधिकारी, मिल प्रबंधन और गन्ना समितियों बड़े पैमाने पर काली कमाई करते हैं, जिससे कि गन्ना किसानों को नुकसान होता है। ऐसे में गन्ना किसानों की समस्याओं का समाधान निकालने के लिए योगी सरकार ने गन्ना घटतौली और अवैध खरीददारी से जुड़े काले कारोबार को रोकने के लिए इसमें शामिल गन्ना माफियाओं को जेल भेजने की तैयारी की है।
निरीक्षण के लिए टास्क फोर्स का गठन

प्रदेश के प्रमुख सचिव, गन्ना विभाग से संजय भूसरेड्डी के मुताबिक सट्टा पर्ची बेचने वाले गन्ना माफियाओं को एनएसए और गुंडा एक्ट जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने की तैयारी है। सहकारी मिलों में सल्फर लेस चीनी बनाई जाएगी। गन्ना माफियाओं के खिलाफ सख्ती के लिए प्रदेश के सभी चीनी मिलों के मेन गेट और गन्ना क्रय केंद्रों के औचक निरीक्षण के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन किया गया है। इसी के साथ तौल कांटे लगाने वाली कंपनियों के खिलाफ घटतौली मिलने पर कार्रवाई का जाएगी।

Home / Lucknow / गन्ना माफियाओं के खिलाफ सख्त योगी सरकार, जेल भेजने की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो