scriptयोगी सरकार ने चार आईपीएस अफसरों के किए तबादले, सुजाता सिंह को बलिया से हटाया | Yogi Government transferred four IPS officers | Patrika News

योगी सरकार ने चार आईपीएस अफसरों के किए तबादले, सुजाता सिंह को बलिया से हटाया

locationलखनऊPublished: Sep 03, 2017 08:07:00 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार को चार आईपीएस अफसरों का तबादला आदेश जारी किया है।

  transfer of IPS

transfer of IPS

लखनऊ. प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार को चार आईपीएस अफसरों का तबादला आदेश जारी किया है। इनमें बलिया की पुलिस अधीक्षक (एसपी) को भी हटाया गया है। मालूम हो कि बलिया में एक छात्रा से दुष्कर्म तथा एक छात्रा की हत्या के बाद यहां की एसपी की काफी किरकिरी हुई थी। इसके बाद से ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि एसपी का ट्रांसफर हो सकता है।
योगी आदित्यनाथ सरकार ने बलिया की पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुजाता सिंह को हटा दिया है। उनके स्थान पर अनिल कुमार अब बलिया के नए पुलिस अधीक्षक होंगे। सुजाता सिंह को 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर का सेनानायक बनाया गया है। मालूम हो कि वर्तमान में अनिल कुमार पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू मेरठ में पदस्थ थे। इनके अलावा विजय भूषण को डीआइजी आजमगढ़ रेंज तथा प्रेम प्रकाश को आईजी मीरजापुर रेंज के पद पर नई पदस्थापना दी गई है। विजय भूषण डीआइजी सुरक्षा मुख्यालय लखनऊ तथा प्रेम प्रकाश आईजी पीटीसी उन्नाव में वर्तमान में तैनात हैें।
रागिनी दूबे हत्याकांड के बाद बलिया एसपी सुजाता सिंह विवादों में घिर गई थीं। उन पर पीडि़ता के परिवार ने मामले को दबाने और का गंभीर आरोप लगाया था। इस दौरान एसपी सुजाता सिंह ने बलिया पुलिस की कार्रवाई को न्यायोचित बताया था। इस मामले में एसपी सुजाता सिंह की काफी किरकिरी हुई थी। साथ ही विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने भी इस मामले पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे। इस हत्याकांड को लेकर काफी दिनों तक शहर में राजनीति गरम रही। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया दौरे के दौरान कानून-व्यवस्था में कोताही न बरतने की हिदायत भी पुलिस अफसरों को दी थी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि कानून-व्यवस्था हर हाल में दुरुस्त होनी चाहिए। बलिया में एसपी सुजाता सिंह की कार्यप्रणाली लगातार सवालों के घेरे में रही थी। कई गंभीर मामलों में लचर पुलिसिंग ने सुजाता सिंह को कठघरे में खड़ा कर दिया था। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि सुजाता सिंह का तबादला आदेश जल्द जारी हो सकता है। अंतत: उनको बलिया से हटाकर ३७वीं वाहिनी पीएसी कानपुर का सेनानायक बना दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो