scriptYogi government will cut salary of employees if late for more than 10 minutes | 10 मिनट से ज्यादा लेट आने वालों का वेतन काटेगी Yogi सरकार, अनुपस्थिति मानकर घर भेजे जाएंगे वापस | Patrika News

10 मिनट से ज्यादा लेट आने वालों का वेतन काटेगी Yogi सरकार, अनुपस्थिति मानकर घर भेजे जाएंगे वापस

यह निर्देश आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दया शंकर मिश्र दयालु ने दिए। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद, होम्योपैथी व यूनानी विभाग के सभी कार्यालयों में बायोमीट्रिक उपस्थिति दर्ज करने की व्यवस्था की जाए।

लखनऊ

Published: July 27, 2022 01:12:58 pm

उत्तर प्रदेश सरकार देर से ऑफिस आने वाले कर्मचारियों से अब सख्ती से निपटेगी। यूपी में आयुष विभाग के कर्मचारियों को अब लेट-लतीफी भारी पड़ेगी। अगर ऑफिस पहुंचने में 10 मिनट से अधिक की देरी हुई तो उन्हें अनुपस्थित मानकर वेतन काट दिया जाएगा। यह निर्देश आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दया शंकर मिश्र दयालु ने दिए। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद, होम्योपैथी व यूनानी विभाग के सभी कार्यालयों में बायोमीट्रिक उपस्थिति दर्ज करने की व्यवस्था की जाए। आयुर्वेदिक एवं यूनानी औषधि निर्माणशाला के ऑडिटोरियम में विभागीय समीक्षा बैठक में मंत्री ने दो टूक कहा कि सभी कर्मचारी हर हाल में सुबह 10 बजे कार्यालय पहुंचे। अगर 10 बजकर 10 मिनट से एक मिनट भी लेट पहुंचते हैं, तो उसे अनुपस्थित मानकर उस दिन का वेतन काट दिया जाएगा। अधिकारी बायोमीट्रिक उपस्थिति की मॉनीटरिंग करेंगे।
daya_shankar_dayal.jpg
Daya Shankar Mishra Dayalu File Photo
जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटवाया

मंत्री ने आयुष अस्पतालों के निर्माण के लिए लोगों द्वारा दान की गई जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटवाया जाए। आयुष चिकित्सा पद्धति का अधिक से अधिक प्रचार किया जाए। बाजार में बिकने वाली नकली दवाओं पर शिकंजा कसा जाए। आयुष चिकित्सालयों में सप्लाई की जा रही दवाओं की एक्सपायरी डेट का डाटा तैयार किया जाए। एक्सपायर होने के बाद दवाएं तत्काल नष्ट की जाएं।
यह भी पढ़ें

जिस एक्सप्रेस वे का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया, वहां जान जा रही है लोगों की- अखिलेश यादव

बैठक में आयुर्वेद निदेशक डा. एसएन सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्मियों को लंच के लिए 30 मिनट का समय निर्धारित किया था। सीएम योगी सरकारी कार्यालयों में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त करने के मूड में नहीं हैं। उधर, प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक लगातार जिला अस्पताल और सीएचसी व पीएचसी का दौरा कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

किडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, जिस दिन करना था सरेंडर उसी दिन ली शपथदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज लॉन्च करेंगे ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, 2024 पर नजरसुप्रीम कोर्ट ने 'रेवड़ी कल्चर' के खिलाफ सभी पक्षों से मांगे सुझाव, 22 अगस्त तक दिया वक्तशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंकेरल कोर्टः यौन उत्पीड़न की शिकायत पहली नजर में नहीं टिकेगी, जब महिला ने 'यौन उत्तेजक' पोशाक पहनी होTrain Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; दो यात्री घायलमहागठबंधन सरकार बनने के बाद आज पटना में नीतीश कुमार से मिलेंगे राजद सुप्रीमो लालू यादव, इन मुद्दों पर होगी बातElon Musk News : ट्विटर से डील रद्द करने वाले एलन ने अब Twitter पर ही किया एक और कंपनी खरीदने का ऐलान और फिर मारी पलटी!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.