scriptYogi government Will Give One Kg of Pulses Salt And Oil Free From Dec | गेहूं-चावल के साथ एक किलो दाल, नमक और तेल फ्री देगी योगी सरकार, दिसंबर से सुविधा शुरू | Patrika News

गेहूं-चावल के साथ एक किलो दाल, नमक और तेल फ्री देगी योगी सरकार, दिसंबर से सुविधा शुरू

Yogi government Will Give One Kg of Pulses Salt And Oil Free From Dec - उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले प्रदेश वासियों को गेहूं और चावल मुफ्त मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है।

लखनऊ

Updated: November 08, 2021 12:25:16 pm

लखनऊ. Yogi government Will Give One Kg of Pulses Salt And Oil Free From Dec. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले प्रदेश वासियों को गेहूं और चावल मुफ्त मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। इसके अलावा पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को मिलने वाले खाद्यान्न के साथ-साथ एक किलो दाल, एक लीटर खाद्य तेल और एक किलो नमक भी फ्री दिया जाएगा। यह फ्री वितरण दिसंबर माह में शुरू होगा। मार्च 2022 तक यह सुविधा जारी रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दीपावली के अवसर पर डीजल और पेट्रोल की एक्साइज ड्यूटी पर भारी कटौती के बाद प्रदेश सरकार ने इसमें सहयोग करते हुए डीजल और पेट्रोल पर 12-12 रुपए कटौती करने का निर्णय लिया।
Yogi government Will Give One Kg of Pulses Salt And Oil Free From Dec
Yogi government Will Give One Kg of Pulses Salt And Oil Free From Dec
चार महीने तक मुफ्त मिलेगी यह सुविधा

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के अन्त्योदय कार्डधारकों को मिलने वाले खाद्यान्न के तहत चावल, गेहूं ही नहीं, बल्कि एक किलो दाल, एक लीटर खाद्य तेल, एक किलो नमक और एक किलो चीनी निशुल्क दी जाएगी। इसी प्रकार, पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को मिलने वाले खाद्यान्न के साथ-साथ एक किलो दाल, एक लीटर खाद्य तेल और एक किलो नमक भी निशुल्क दिया जाएगा।
माफियाओं की 1800 करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति जब्त

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई गई है। प्रत्येक नागरिक के मन में सुरक्षा का भाव पैदा हुआ है। अपराधी व माफिया जेलों में बंद हैं। माफियाओं और पेशेवर अपराधियों की अब तक 1,800 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की सम्पत्ति का जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण और अवैध कब्जे से अवमुक्त कराने की कार्यवाही की गयी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी पर बरसी मायावती कहा, कांग्रेस वोट कटवा बीएसपी को ही वोट देंCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारशोएब अख्तर बोले- 'विराट कोहली की जगह होता तो शादी नहीं करता, उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए किया गया मजबूर'राजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडमध्यप्रदेश के सिर्फ 11 जिलों में मिल रहा 'खरा' खोना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.