योगी सरकार ने देर रात किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 23 आईएएस व दो पीसीएस अफसरों के हुए तबादले

- 6 जिलों से हटाए गए जिलाधिकारियों को भी मिली जिम्मेदारी
- युवा आईएएस अधिकारियों को फील्ड की तैनाती में मिला अवसर

By: Neeraj Patel

Published: 13 Feb 2021, 09:07 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पंचायत चुनाव की तैयारियों के बीच देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। प्रदेश सरकार ने सात जिलों में नए डीएम की तैनाती के साथ ही 23 आईएएस व दो पीसीएस अफसरों की तैनाती में भी बदलाव कर दिया है। फील्ड की तैनाती में युवा आईएएस अफसरों को भरपूर्ण अवसर दिया है। तीन प्राधिकरणों में उपाध्यक्ष, दो में मुख्य कार्यपालक अधिकारी व बाराबंकी, सीतापुर सहित छह जिलों में नए सीडीओ की तैनाती की गई है।

शासन ने गुरुवार देर रात सात जिलों के डीएम के तबादले के साथ 30 आईएएस व दो पीसीएस अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल किया था। शासन स्तर से सात जिलों के डीएम के तबादले की जानकारी सामने आई थी। बाकी तबादलों के बारे में जानकारी शुक्रवार को विभागों व जिलों से सामने आई। शासन ने सात में से छह जिलों से हटाए गए जिलाधिकारियों को भी नई तैनाती दे दी है। हापुड़ की डीएम अदिति सिंह को पहले ही बलिया का डीएम बनाया जा चुका है।

किसकी कहां हुई तैनाती

शासन ने अधिकारियों के तबादलों से रिक्त हुए गोरखपुर विकास प्राधिकरण, वाराणसी विकास प्राधिकरण व बुलंदशहर खुर्जा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष, गीडा व बीडा के सीईओ तथा प्रयागराज, महाराजगंज, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी व मेरठ के सीडीओ के पद पर भी तैनाती दे दी है। इन सभी पदों पर आईएएस अधिकारी तैनात किए गए हैं।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned