scriptमायावती बोलीं योगी जनता की समस्याओं को भूलकर गोरखपुर महोत्सव में मस्त | Yogi is enjoying Gorakhpur Mahotsav instead of solving problems | Patrika News

मायावती बोलीं योगी जनता की समस्याओं को भूलकर गोरखपुर महोत्सव में मस्त

locationलखनऊPublished: Jan 12, 2018 04:36:59 pm

Submitted by:

Anil Ankur

किसानों और युवाओं की समस्याओं से वास्ता ही नहीं

Yogi is enjoying Gorakhpur Mahotsav instead of solving problems

Yogi is enjoying Gorakhpur Mahotsav instead of solving problems

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जनता की समस्याओं को भूलकर गोरखपुर महोत्सव में मस्त हो गए हैं। उसमें हीरो हीरोइनों के नाच गाने करारहे हैं। जब कि जनता और किसान सब परेषान टहल रहे हैं।
किसानों और युवाओं की समस्याओं से वास्ता ही नहीं
मयावती ने कहा कि बीजेपी-शासित राज्यों ख़ासकर महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश , राजस्थान व हरियाणा आदि की तरह ही उत्तर प्रदेश के करोड़ों किसान अपनी पैदावार का सही मूल्य नहीं मिल पाने के कारण तंगी, बदहाली व संकट का शिकार हैं और मजबूरी में अपनी उत्पाद को यहाँ राजधानी लखनऊ में विधानसभा व अन्य प्रमुख स्थानांे के सामने उढेल करके अपना प्रबल विरोध दर्ज कर रहे हैं। परन्तु प्रदेश की श्री योगी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार इन सब आदि जनसमस्याओं पर ध्यान देकर उनका समाधान करने के बजाय सपा सरकार के ’’सैफई महोत्सव’’ की तर्ज पर
’’गोरखपुर महोत्सव’’ कराने में मस्त हैं।

गैर उपयोगी काम में व्यस्त योगी सरकार
उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपार जनसमस्याओं के साथ अपराध-नियंत्रण व कानून-व्यवस्था व विकास का बहुत ही बुरा हाल है, लेकिन केन्द्र की तरह प्रदेश की बीजेपी सरकार भी इन मामलों में गंभीर व जि़म्मेदार नहीं होकर केवल कोरी बयानबाज़ी व ग़ैर-जनहित के कार्यों में सरकारी धन, संसाधन व शक्ति का अपव्यय कर रही है।
शराब से मौतें भाजपा की खराब नीति के कारण
सुश्री मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकार की इसी प्रकार की गलत व जनविरोधी नीति का ही परिणाम है कि ठण्ड के साथ-साथ ज़हरीली शराब पीने से लोगों की मौतें हो रही हैं। पड़ोसी बाराबंकी जिले में ज़हरीली शराब पीने से 12 से अधिक लोगों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुये उन्होंने कहा कि ऐसी गंभीर लापरवाही व विफलताओं के प्रति बीजेपी सरकार की जि़म्मेदारी संवेदनशील व जवाबदेह नहीं होकर केवल अनुग्रह राशि व मजिस्ट्रेटी जाँच तक ही सीमित है। इस प्रकार कीे अन्य अनेकों दुःखद घटनाओं में दोषियों को सज़ा देने के मामले में इस सरकार का रिकार्ड फिसड्डी ही नजर आता है जिस कारण सरकारी लापरवाही व उनमें लोगों की मौतों की घटनायें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं।
दलितों पर बढा अत्याचार
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि यूपी में दलित उत्पीडन के मामले बढ गए हैं। इसके अलावा, खासकर दलित अत्याचार की बढ़ती घटनाओं व उनके मामलों में कानूनी कार्रवाई नहीं होने व इन मामलों में गंभीर जातिवादी व पक्षपाती रवैया प्रदेश बीजेपी सरकार द्वारा अपनाये जाने सम्बंधित राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के आधिकारिक खुलासे पर टिप्पणी करते हुये बी.एस.पी. प्रमुख ने कहा कि ऐसी शिकायतों का क्या फायदा? क्या अनुसूचित जाति आयोग द्वारा इसके खिलाफ आगे कोई कानूनी कार्रवाई राज्य सरकार के खिलाफ की गयी है। वैसे भी यह पूरा देश व समाज जानता है कि बीजेपी सरकारों में दलितों व पिछड़ों को कभी भी न्याय नहीं मिल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो