सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, PCCF पवन कुमार समेत प्रमुख सचिव वन से छिनी कुर्सी, डीजी होमगार्ड भी हटाये गये

भ्रष्टाचार दो बड़े मामलों पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है

By: Hariom Dwivedi

Updated: 03 Dec 2019, 05:17 PM IST

लखनऊ. भ्रष्टाचार पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। होमगार्ड ड्यूटी घोटाले में मामले में डीजी होमगार्ड को उनके पद से हटा दिया है, वहीं सोनभद्र में जमीन कब्जाने के मामले में वन विभाग के दो बड़े अफसरों पर गाज गिरी है। सोनभद्र में जमीन कब्जाने के मामले में उत्तर प्रदेश के प्रधान मुख्य वन संरक्षक (पीसीसीएफ) पवन कुमार के अलावा प्रमुख सचिव वन कल्पना अवस्थी को हटा दिया गया है। सुधीर गर्ग को प्रमुख सचिव वन का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। गौरतलब है कि बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीसीसीएफ पवन कुमार को हटाने के आदेश दिये थे। मंगलवार को आदेश जारी होने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया।

होमगार्ड ड्यूटी घोटाले में मामले में डीजी होमगार्ड गोपाल लाल मीणा को उनके पद से हटा दिया गया है। डीजी जेल आनंद कुमार को डीजी होमगार्ड का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। लखनऊ-नोएडा में मस्टर रोल में घोटाले का मामला सार्वजनिक होने के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में होमगार्ड ड्यूटी घोटाले की जांच की जा रही है।

12 आइपीएस अफसरों के तबादले
इनके अलावा मंगलवार को उत्तर प्रदेश में 12 आइपीएस के भी तबादले कर दिये गये। मंगलवार को जारी हुई ट्रांसफर लिस्ट के मुताबिक, एसपी अम्बेडकरनगर रहे वीरेंद्र मिश्र को पुलिस अधीक्षक सर्तकता (लखनऊ) बनाया गया है। वहीं, उन्नाव पुलिस अधीक्षक माधव प्रकाश वर्मा का एसपी यूपी 112 के पद पर तबादला किया गया है। अमित कुमार को हरदोई और विक्रांत वीर को उन्नाव का एसपी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ-उन्नाव समेत यूपी में 12 IPS अफसरों के तबादले, देखें- पूरी ट्रांसफर लिस्ट

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned