scriptकांग्रेसियों की एक लाख एकड़ जमीन किसानो को दिलाएंगे योगी | Yogi says government will gives land of congress to poors | Patrika News

कांग्रेसियों की एक लाख एकड़ जमीन किसानो को दिलाएंगे योगी

locationलखनऊPublished: Sep 10, 2019 11:29:23 am

Submitted by:

Anil Ankur

CM Yogi Adityanath ने IIM class organise की
 

Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सीएम् योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह कांग्रेसियों की एक लाख एकड़ कब्ज़ा की गई जमीन किसानो को दिलाएंगे. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लगभग अपना आधा कार्यकाल पूरा कर लिया है। वह बोले कि ऐसे में oppossion सरकार के कामकाज को लेकर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है। CM Yogi Adityanath ने IIM class organise की.
उन्होंने कहा कि यह एक क्लास की गतिविधि नहीं, बल्कि एक समूह चर्चा थी, जिसमें मेरे सहित सभी मंत्रियों ने भाग लिया। परिणाम बहुत उत्साहजनक हैं और हम आने वाले दिनों में IIM के साथ दो और सत्र करेंगे। मैंने अपने कैबिनेट में फेरबदल के साथ ही IIM से इस बारे में बातचीत शुरू की थी। सारे मंत्री मेरे घर पहुंचे और यहां से यूपी राज्य परिवहन बसों में हम IIM परिसर तक साथ गए। बहुत ही अच्छा अनुभव था।
उन्होंने कहा कि हमारा सबसे बड़ा संसाधन हमारी आबादी है, जो खुद एक बड़ा बाजार है। पिछली सरकारों ने कानून-व्यवस्था पर नकारात्मक धारणा बनाई थी। हमने पिछले ढाई वर्षों में इसे बदलने की कोशिश की है। आज, स्थानीय और वैश्विक निवेशक यूपी में निवेश करने के इच्छुक हैं। हमारी भूमि सबसे उपजाऊ है और हम कृषि-निर्यात और खाद्य प्रसंस्करण में जबरदस्त काम कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे के संदर्भ में, हम सड़क और हवाई संपर्क में सुधार कर रहे हैं। दो कॉरिडोर- दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रियल और डेडिकेटेड कॉरिडोर- यूपी से होकर गुजर रहे हैं। हम तीन नए एक्सप्रेस वे- पूर्वांचल, बुंदेलखंड और गंगा के माध्यम से अपनी कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। ये सभी यूपी की अर्थव्यवस्था को एक बड़ा बढ़ावा देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो