scriptइनकम टैक्स सर्वे से हड़कम्प-बाजारों में बंद हुआ सोने-चांदी का कारोबार | Income tax survey at jwellery shops, gold and silver business effected | Patrika News

इनकम टैक्स सर्वे से हड़कम्प-बाजारों में बंद हुआ सोने-चांदी का कारोबार

locationलखनऊPublished: Nov 12, 2016 08:14:00 am

Submitted by:

raktim tiwari

सर्राफा व्यवसायियों ने बंद किए प्रतिष्ठान। आयकर विभाग की कार्रवाई से अजमेर और किशनगढ़ में आया भूचाल।

9 kg biscuits seized from spicejet plan at rajiv g

9 kg biscuits seized from spicejet plan at rajiv gandhi International airport hyderabad

 प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश पर आयकर विभाग ने अजमेर व किशनगढ़ में दो प्रतिष्ठित ज्वैलर्स के प्रतिष्ठान पर सर्वे की कार्रवाई की। विभाग की टीम फर्मों में मौजूद दस्तावेज, स्टॉक रजिस्टर, बिक्री विवरण जब्त कर साथ ले गई। 
अचानक की गई सर्वे की कार्रवाई से बाजारों में हड़कंप मच गया। सर्राफा व्यवसायियों ने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। जिले के कई कस्बों में भी कार्रवाई की सूचना है। सर्वे की कार्रवाई में लाखांे की अघोषित आय का खुलासा होने की संभावना है। अपर आयकर आयुक्त के. सी. मीणा व संयुक्त आयकर आयुक्त चंचल मीणा के नेतृत्व में कार्रवाई की गई।
सर्राफा संघ ने बाजार बंद किए

कार्रवाई के दौरान अजमेर सर्राफा संघ ने आपात बैठक बुलाई। बैठक के बाद शाम पांच बजे संघ ने सर्राफा बाजार बंद करने का एेलान कर दिया। संघ के अध्यक्ष पारस ललवानी ने बताया कि उन्हें जयपुर व दिल्ली से निर्देश मिले हैं। आगामी रणनीति बाद में तय की जाएगी।
इसलिए की कार्रवाई

बीते दिनों सामान्य से अधिक मात्रा में सोने की बिक्री की सूचना पर आयकर विभाग की टीम ने चूड़ी बाजार नंदलाल मार्ग स्थित प्रतिष्ठित ज्वैलर्स के यहां कार्रवाई की। मौके पर लोगों की भीड़ भी जमा हो गई। कई बार यहां यातायात भी जाम हुआ। कार्रवाई के दौरान सशस्त्र पुलिस बल भी तैनात रहा।
अन्य बाजारों में भी हड़कंप

नया बाजार के निकट पुरानी मंडी स्थित ज्वैलर्स के यहां कार्रवाई के दौरान बाजारों में अफरातफरी का माहौल हो गया। व्यापारियों ने उनके यहां भी कार्रवाई के डर से अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। पुरानी मंडी, केसरगंज, मदार गेट व स्टेशन रोड पर व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दीं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो