script*ऊर्जा से भरपूर युवाओं के भरोसे सर्वोत्तम बन रहा है यूपी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ* | Yogi says UP youths are full of power due to government plans | Patrika News

*ऊर्जा से भरपूर युवाओं के भरोसे सर्वोत्तम बन रहा है यूपी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*

locationलखनऊPublished: Sep 02, 2019 04:48:18 pm

Submitted by:

Anil Ankur

• असफलता को सफलता में बदलने के लिए पूरी लगन से करें प्रयास
• सफल हैं तो सफलतम बनने की करें कोशिश
 

yogi-adityanath.jpg

Yogi says UP youths are full of power due to government plans

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश और उत्तर प्रदेश सबसे युवा प्रदेश है। इन युवाओं के बूते हम उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बना रहे हैं। ऊर्जा और प्रतिभा से भरपूर ये युवा जिंदगी के जिस क्षेत्र में जाएं उसमे बुलंदी हासिल करें, इसमें किसी भी तरह के प्रोत्साहन और शिक्षण संस्थाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है।
मुख्यमंत्री सोमवार को राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक अखबार द्वारा आयोजित मेधावी छात्र सम्मान में बच्चों, अभिभावकों और शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कहा करीब ढाई साल पहले हम सत्ता में आए तो चौतरफा अराजकता और भ्रष्टाचार का माहौल था। लोग मान चुके थे कि यहां के हालात बदलने वाले नहीं । बावजूद इसके इस दौरान अलग अलग क्षेत्रों में जो बदलाव हुआ, जो रिकॉर्ड बने उसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व को है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में चमत्कारिक बदलाव हुआ है। विभिन्न बोर्डों की परीक्षाओं और नतीजों में पहले पांच माह लगते थे। अब यह पूरी प्रक्रिया एक महीने में पूरी हो जाती है, वह भी पूरी पारदर्शिता और शुचिता के साथ। उच्च और व्यवसायिक शिक्षा के क्षेत्र में भी सत्र नियमित हुए। मुख्यमंत्री ने बच्चों को सलाह दी की प्रतिस्पर्धा से घबराए नहीं, चुनौती को कबूल करें। हर असफलता एक सफलता का संदेश देती है। असफल होने के बाद अपनी कमियों का विश्लेषण करें। नियोजित तरीकों और पूरी लगन से तैयारी करें, निश्चित ही सफलता आपके कदम चुमेगी। अगर सफल हैं तो सफलतम बनने का प्रयास करें। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्रों को सम्मानित भी किया।
उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि शिक्षकों को बच्चों के लिए अपने आचार-व्यवहार में रोड मॉडल बनना होगा। बेहतर नतीजों के लिए अध्यनशील बनें, लगातार सिखते रहें। यहां तक की बच्चों से भी अगर कोई सीख मिलती है तो उसे भी सीखें।
कार्यक्रम में सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा, महेंद्र सिंह, सुरेश राणा, बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, प्रदेश भर से आए मेधावी बच्चे उनके अभिभावक और शिक्षक मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो