आखिर क्या लिखा वरुण ने योगी को ?

पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है।

By: Pragati Tiwari

Updated: 13 Sep 2021, 06:23 PM IST

लखनऊ.(पत्रिका न्यूज नेटवर्क). यूपी विधानसभा चुनाव 2022 vidhansabha chunav 2022 से पहले भाजपा नेता और पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है। इस पत्र को लेकर राजनीतिक क्षेत्र में काफी चर्चा हो रही है। यह पत्र विधानसभा चुनाव 2022 की नजर से भी बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
भाजपा के युवा नेता वरुण गांधी ने अपने पत्र में लिखा है कि उत्तर प्रदेश में राहत पहुंचने वाली योजनाओं पर सरकार विचार करे। उन्होंने योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि यूपी में गन्ना कीमतों में वृद्धि की जाए। साथ ही गेहूं और धान पर अतिरिक्त बोनस (एमएसपी) दी जाए। यूपी विधान सभा चुनाव 2022 को ध्यान में रखते हुए उन्होंने यह भी लिखा है कि प्रधान मंत्री किसान योजना की राशि को दोगुना कर दिया जाय और सब्सिडी पर और राहत दी जाए।
ट्विटर पर लिखा
भाजपा के युवा नेता वरुण गांधी ने ट्वीटर पर भी अपने पत्र को टैग करते हुएलिखा है कि मुझे उम्मीद है कि धरती के बेटों के मुद्दों को सुना जाएगा।" इस ट्वीट के माध्यम से उन्होंने किसानों के हित की बात की है।
क्या है वरुण की मांग
वरुण गांधी के अनुसार कुछ समय पहले पास किए गए कृषि बिल के कारण किसान नाराज हैं। ऐसे में किसानों की समस्याओं को अनदेखा करना उन्हें और भी नाराज कर सकता है। यही नहीं किसानों को नाराज करना चुनाव की दृष्टि से हानिकारक भी हो सकता है। उन्होंने गन्ना बिक्री मूल्य को बढ़ाकर 400 रुपये प्रति क्विंटल करने और पीएम-किसान केंद्रीय योजना के धन को दोगुना कर 12,000 रुपये करने का अनुरोध किया है।
डीजल पर भी मिले सब्सिडी
वरुण ने आग्रह किया है कि किसानों को डीजल पर 20 रुपये प्रति लीटर की सब्सिडी प्रदान की जाय। बिजली की कीमतों को कम करने पर भी विचार किया जाय।

Pragati Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned