यूपी की मानसी सिंह ने जीता बालिका सिंगल्स ख़िताब, टाॅप सीड को दी मात

21-17, 21-19 से हराकर बालिका सिंगल्स खिताब जीता।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की उभरती हुए शटलर मानसी सिंह ने चंडीगढ़ में गत 10 से 15 जनवरी तक आयोजित योनेक्स-सनराइज आल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में टाॅप सीड तस्नीम मीर को 21-17, 21-19 से हराकर बालिका सिंगल्स खिताब जीता।

इस टूर्नामेंट में यूपी के खाते में कुल चार पदक आए। यूपी की ही श्रुति मिश्रा ने मिक्स डबल्स में स्वर्ण, श्रुति मिश्रा व शैलजा शुक्ला ने बालिका डबल्स में रजत, आयुष अग्रवाल व तुषार गगनेजा ने बालक डबल्स में कांस्य पदक जीता।

बालिका सिंगल्स के फाइनल में मानसी ने तस्नीम के खिलाफ कड़े मुकाबले में तेजी से अंक जुटाए। मानसी ने शानदार कोर्ट कवरेज के सहारे पहला गेम 21-17 से जीता। दूसरे गेम में तस्नीम ने कुछ अच्छे शाॅट खेले लेकिन मानसी ने भी अपने स्मैश के सहारे 21-19 से जीत के साथ विजेता ट्राफी जीत ली। मिक्स डबल्स के फाइनल में श्रुति मिश्रा व केरल के एडविन जाय की टाॅप सीड जोड़ी ने चौथी वरीय अरविंद वी.सुरेश (केरल) व वेदा (तेलंगाना) को 21-18, 21-14 से हराया।

बालिका डबल्स फाइनल में श्रुति मिश्रा व शैलजा शुक्ला ने रजत पदक जीता। इस जोड़ी को दूसरी वरीय अदिति भट्ट व तान्या हेमनाथ ने 21-11, 21-9 से हराया।बालक डबल्स में तुषार गगनेजा व आयुष अग्रवाल को कांस्य पदक मिला। इस जोड़ी को सनीथ व पृथ्वी राय ने 21-18, 21-14 से मात दी।
मानसी सिंह व श्रुति मिश्रा बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में साई की खेलो इंडिया स्कीम के तहत प्रशिक्षण ले रही है। वहीं आयुष, तुषार व शैलजा बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे है। यूपी के इन खिलाड़ियों की उपलब्धि पर विराज सागर दास (चेयरमैन, यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन), नवनीत सहगल (अध्यक्ष, यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन), अरूण कक्कड़ (सचिव, यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन) व सुधर्मा सिंह (कोषाध्यक्ष, यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन) ने बधाई के साथ शुभकामनाएं दी।

Ritesh Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned