scriptyou are making Christmas holiday plans stop knowing Omicron guideline | क्रिसमस पर अगर हॉलिडे प्लान बना रहे हैं तो रुके जानें यूपी में ओमिक्रॉन पर क्या गाइडलाइन हुई है जारी | Patrika News

क्रिसमस पर अगर हॉलिडे प्लान बना रहे हैं तो रुके जानें यूपी में ओमिक्रॉन पर क्या गाइडलाइन हुई है जारी

- कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने अभी भारत में दस्तक नहीं दी है। पर उसकी दहशत से यूपी की जनता और अफसर दोनों अलर्ट हो गए हैं। सीएम योगी ने ओमिक्रॉन को लेकर बैठक की है। और ओमिक्रॉन पर नई गाइडलाइन जारी की है। तो ऐसे माहौल में आपको अपने हॉलिडे प्लान के बारे में सोचना होगा। सतर्कता बरना जरूरी है। अभी क्रिसमस, नववर्ष और सर्दियों की छुट्टी होने वाली है।

लखनऊ

Updated: December 02, 2021 01:02:32 pm

लखनऊ. दिसम्बर माह शुरू हो गया है। यूपी में आफिस और स्कूलों में भी छुट्टियां शुरू होने वाली है। लोगों ने अपने हॉलिडे प्लान बना रखे हैं। पर अब आप अपनी यात्रा को कुछ दिन टाल दें। वजह है कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन। ओमिक्रॉन को लकर उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी सख्ती बढ़ा दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जीनोम सिक्वेंसिंग की व्यवस्था को बढ़ने के सख्त निर्देश दिए हैं। प्रदेश में बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर आरटी-पीसीआर टेस्ट को अनिवार्य कर दिया है।
क्रिसमस पर अगर हॉलिडे प्लान बना रहे हैं तो रुके जानें यूपी में ओमिक्रॉन पर क्या गाइडलाइन हुई है जारी
क्रिसमस पर अगर हॉलिडे प्लान बना रहे हैं तो रुके जानें यूपी में ओमिक्रॉन पर क्या गाइडलाइन हुई है जारी
ओमिक्रॉन भारत में तीसरी लहर लाएगा :९ प्रो. मणींद्र अग्रवाल

आईआईटी कानपुर के वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रो. मणींद्र अग्रवाल का दावा है कि, दुनियाभर में खतरा बना कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन भारत में तय रूप से तीसरी लहर लाएगा। मणींद्र अग्रवाल ने इससे पहले अपने गणितीय मॉडल सूत्र से कोरोना वायरस की पहली, दूसरी लहर के संक्रमण का आकलन किया। प्रो. अग्रवाल ने कहा कि हालांकि थर्ड वेव कब आएगी, यह स्टडी के बाद ही पता चल सकेगा। अध्ययन जल्द ही शुरू किया जाएगा। यह दूसरी की अपेक्षा कम घातक होगी।
जीनोम सीक्वेंसिंग की व्यवस्था तत्काल :- सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की बैठक में अपने अफसरों को निर्देश दिए कि, लखनऊ के केजीएमयू, पीजीआई, गोरखपुर, झांसी, मेरठ में तेजी से जीनोम सीक्वेंसिंग की व्यवस्था की जाए। प्रदेश के सभी बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सर्तकता बरतें। बिना जांच किए किसी यात्री को बाहर न आने दिया जाए।
मास्क को अनिवार्य :- सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहाकि, मास्क को अनिवार्य करने और कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन कराने के आदेश जारी किए हैं। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर प्रदेश में जीनोम सीक्वेंसिंग की रफ्तार को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। मामले में गौतम बुद्ध नगर डीएम को नोडल अधिकारी बनाया गया है। वे अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से प्रदेश आने वाले यात्रियों का विवरण उपलब्ध कराएंगे।
केंद्र सरकार की गाइडलाइंस लागू करने के आदेश :- सीएम योगी ने बैठक में कहा कि पहले चरण में इंटरस्टेट कनेक्टिविटी वाले बस स्टेशन पर जांच को तेज़ी से बढ़ाते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतें। सीएम ने केंद्र सरकार की जारी गाइडलाइंस को प्रभावी रूप से लागू किए जाने के आदेश दिए।
यूपी में 92 कोरोना वायरस संक्रमित :- यूपी में बीते 24 घंटों में हुई 1,53,569 सैम्पल की जांच में कुल सात कोरोना वायरस संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में तीन संक्रमित कोरोना मुक्त भी हुए। आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 92 है।
पांच करोड़ तीन लाख को लगाई गई दोनों डोज :- यूपी में योगी सरकार ने करीब पांच करोड़ तीन लाख लोगों को टीके की दोनों डोज लगवाई। और 11 करोड़ 23 लाख लोगों को टीके की पहली डोज दी गई है। यह संख्या टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी की लगभग 76.20 फीसदी से अधिक है।
सूबे में कुल 525 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील :- अब तक विभिन्न जिलों में कुल 525 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील किये जा चुके हैं। शेष प्लान्ट की स्थापना का कार्य यथाशीघ्र पूरा किया जाए।

एसजीपीजीआई में शुरू होंगे दोनों कोविड अस्पताल :- कोविड के नए वैरिएंट को लेकर एसजीपीजीआई में मरीजों को भर्ती करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। संस्थान के ट्रॉमा में बने 254 और मुख्य भवन में बने 72 बेड वाले कोविड अस्पताल दोबारा शुरू की जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथरेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालनTesla In India: हमारे यहां लगाएं अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्लांट, इस राज्य ने Elon Musk को दिया खुला न्योतासपा को बड़ा झटका, कैराना से प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.