scriptकोरोना संक्रमितों को प्लाज्मा देकर जीवनदान दे रहे युवा | Young giving life to corona infected people | Patrika News

कोरोना संक्रमितों को प्लाज्मा देकर जीवनदान दे रहे युवा

locationलखनऊPublished: Apr 24, 2021 02:01:18 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

पिछले एक साल से लोग खुद और अपने परिवार को बचाने के हर मुमकिन कोशिश में जुटे

Plasma

Young giving life to corona infected people

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने हर किसी को तोड़ कर रख दिया है। पिछले एक साल से लोग खुद और अपने परिवार को बचाने के हर मुमकिन कोशिश में जुटे हैं। वहीं समाज में ऐसे कई युवा भी हैं जो कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों को प्लाज्मा देकर नया जीवनदान देने के लिए आगे आ रहे हैं। इसके साथ ही परिवार के सदस्यों की आर्थिक मदद भी कर रहे हैं।

लखनऊ के नितेंद्र नेगी स्वप्निल व विकास कुमार ने दिल्ली में भर्ती पावर कारपोरेशन के अधिशासी अभियंता को प्लाज्मा डोनेट किया। बरेली में कार्यरत अधिशासी अभियंता गौरव शुक्ला पिछले महीने कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए थे, जिसके बाद परिजनों ने उन्हें वहां भर्ती कराया लेकिन हालात में सुधार न होने पर परिजनों ने विद्युत अभियंता संघ की मदद से उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने तुरंत प्लाज्मा डोनेट करने को कहा। जिसके बाद पावर कॉरपोरेशन के सहायक अभियंता विकास कुमार व नरेंद्र नेगी ने 12 अप्रैल को दिल्ली जाकर कोरोना संक्रमित गौरव को प्लाज्मा डोनेट कर उनकी जान बचाई।

जिस बीमारी ने चपेट में लिया उससे बचने की ठानी

पॉवर कॉरपोरेशन में सहायक अभियंता विकास कुमार ने बताया कि फरवरी 2021 में कोरा संक्रमण की चपेट में आ गए थे। उस समय उनका मनोबल भी टूटा था। डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेशन की सलाह दी गई। इसके बाद उन्होंने पूरे प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कोरोना की जंग को जीता। उन्होंने बताया कि जिस बीमारी ने मुझे चपेट में लिया है अब दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए जो भी मदद करनी होगी। वह अब निश्चित तौर पर मदद के लिए आगे आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो