scriptयुवाओं ने upsssc दफ्तर घेरा, बोले-जल्द शुरू हो भर्ती प्रक्रिया | Youth Protest for Sarkari Job recruitment in front of UPSSSC Office | Patrika News
लखनऊ

युवाओं ने upsssc दफ्तर घेरा, बोले-जल्द शुरू हो भर्ती प्रक्रिया

प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन के अधिकारियों को सौंपा।
 

लखनऊFeb 05, 2018 / 06:48 pm

Ashish Pandey

Youth Protest for Sarkari Job

Youth Protest for Sarkari Job

लखनऊ. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती प्रक्रिया लंबित होने के लिए विरोध में सोमवार को युवकों ने जमकर विरोध करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। अलग-अलग जिलों से आए बेरोजगार युवाओं ने गोमती नगर स्थित अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड कार्यालय का घेराव कर भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी करने की मांग की। इस दौरान युवाओं को पुलिस की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। बाद में प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन के अधिकारियों को सौंपा।
भाजपा ने 40 हजार पदों पर होने वाली भर्तियों पर रोक लगा दी थी
बतादें कि भाजपा की योगी सरकार ने अधीनस्थ आयोग की जूनियर असिस्टेंट, ग्राम विकास अधिकारी और सहायक लेखाकार के करीब 40 हजार पद पर होने वाली भर्तियों पर मार्च 2017 में रोक लगा दी थी। इसमें जूनियर असिस्टेंट के 90 प्रतिशत इंटरव्यू भी हो चुके थे।
कोई कदम नहीं उठा रही है

युवाओं ने प्रक्रिया दोबारा शुरू करने के लिए आवाज उठाई लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की हुई। इसी से आक्रोशित युवाओं ने सोमवार को पिकअप भवन स्थित अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। युवओं ने कहा कि अगर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा। युवओं का कहना था कि जब पिछली सरकार ने भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी थी तो इस सरकार को उसे आगे बढ़ाना चाहिए था, केवल समय बितता जा रहा है, लेकिन सरकार इस पर कोई कदम नहीं उठा रही है।
कई भर्तियों पर रोक लगा दी गई

यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद पिछली सरकार में निकाली गई कई भर्तियों पर रोक लगा दी गई। काफी समय बीतने के बाद भी अभी सरकार ने इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाया, इससे आक्रोशित युवाओं ने सोमवार को पिकअप भवन स्थित अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया।

Home / Lucknow / युवाओं ने upsssc दफ्तर घेरा, बोले-जल्द शुरू हो भर्ती प्रक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो