scriptयूपी में बरगलाया जा रहा युवकों को, मैसेज आया – आतंकी हमले में मदद करो, मिलेंगे रुपए | Youths in UP given offer to join Terrorist activites and get money | Patrika News

यूपी में बरगलाया जा रहा युवकों को, मैसेज आया – आतंकी हमले में मदद करो, मिलेंगे रुपए

locationलखनऊPublished: Feb 20, 2019 05:13:54 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

आतंकवादी संगठनों द्वारा यवकों को राष्ट्रविरोधी बातों से बरगला कर उनसे देश विरोधी कृत्य कराने के प्रयास किए जा रहे हैं.

Terrorist

Terrorist

लखनऊ. आतंकवादी संगठनों द्वारा यवकों को राष्ट्रविरोधी बातों से बरगला कर उनसे देश विरोधी कृत्य कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में कई छात्र तो इसकी चपेट में आ ही रहे हैं। देश के अलग-अलग राज्यों के युवकों को भी कई आतंकी संगठन अपने पाले में लेेने की कोशिश में लगे हैं। ताजा मामला मोहनलालगंज का है जहां के रहने वाले एक छात्र को व्हॉट्सऐप पर मैसेज आया कि पुलवामा में सीआरपीएफ टीम पर हमले की तरह दूसरे हिस्सों में जल्द आतंकी हमला किया जाएगा। मैजेस भेजने वाले ने उससे राष्ट्रविरोधी बातें व रुपए देने का प्रलोबन देकर उससे आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने की बात भी कही। युवक ने इसकी तहरीर थाने में दी है, जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। युवक के मुताबिक व्हॉट्सऐप पर मैसेज देने वाली की प्रोफाईल पर जैश आतंकी की तस्वीर लगी है। पुलिस संदेश भेजने वाले की तलाश कर रही है।
ये भी पढ़ें- 42 जवानों की शहादत पर इस छात्र ने कहा- बहुत बढ़िया हुआ, फिर वैसे ही घुसकर मारेंगे”, इस बयान के बाद लिया गया यह एक्शन

यह था मामला-

मोहनलालगंज मरुई के रहने वाले युवक के मुताबिक रविवार शाम 7.38 बजे एक अंजान नंबर से व्हॉट्सऐप पर मैसेज आया। युवक ने उसकी प्रोफाइल खंगाली तो उसमें पुलवामा में सीआरपीएफ दस्ते पर हमला करने वाले आदिल अहमद डार उर्फ वकास की तस्वीर लगी थी। युवक ने तुरंत उसे नजरंदाज किया। जिसपर उस शख्स ने एक के बाद एक कई संदेश भेजे, जिनमें राष्ट्रविरोधी बातें भी लिखी थीं। धमकी भरे संदेश की जानकारी युवक ने अपने दोस्त को दी।
ये भी पढ़ें- पुलवामा के बाद अब LOC पर हुआ विस्फोट, फिर शहीद हुए जवान, अखिलेश यादव ने तुरंत दिया यह बड़ा बयान

अकाउंट में रुपये डलवा दूंगा-

इस पर दोस्त ने अपना नाम रफीक बताते हुए उस व्हॉट्सऐप वाले नंबर पर वाइस कॉल की जिसपर सामने वाले ने पुलवामा जैसे आतंकी हमला करने की बात दोहराई है। उसने कहा कि जम्मू आओ, अगर तुम हमला करोगे को तुम्हें रुपये मिलेंगे। इसके लिए अपना बैंक एकाउंट नंबर भेज दो। मैं उसमें रुपये डलवा दूं। मोहनलालगंज निवासी ने आनन-फानन में पुलिस को इसकी सूचना दी साथ ही ऑडियो, वीडियो सेव करने के साथ ही धमकी भरे मैसेज का स्क्रीन शॉट भी दिया है।
युवक की तलाश जारी-
प्रभारी निरीक्षक मोहनलालगंज जीडी शुक्ल ने बताया कि मोबाइल नंबर को सर्विलांस की मदद से डिटेल का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।युवक ने यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल पर भी व्हाट्सएप मैसेज के स्क्रीनशॉट लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।
लखनऊ के एक छात्र ने व्हॉट्सऐस पर मनाया था जश्न-

बीते सप्ताह ही लखनऊ के केकेसी कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष के सेकेंड सेमेस्टर केछात्र ने व्हॉट्सऐप पर आतंकी हमले पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी की थी। उसने लिखा थी कि पुलवामा में जो हुआ, बहुत बढ़िया हुआ। सोशल मीडिया पर बातचीत के स्क्रीनशॉप वायरल होने के बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।
यूपी पुलिस कर रही अफवाहे न फैलाने का आग्रह-

पुलवामा आतंकी हमले के बाद यूपी पुलिस भी काफी सक्रिय हो गई है। बीते दिनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर आंतकी हमले का सहयोग करते हुए कई भड़काऊ टिप्पणियों व अफवाहें फैलाई गई। जिसके बाद कई युवकों को गिरफ्तार भी किया गया। इसको देखते हुए यूपी पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ टिप्पणियों एवम अफवाहों से बचें तथा पुलिस का सहयोग करें।
https://twitter.com/hashtag/UPPolice?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो